योगिराज में पुलिस द्वारा जिन्दा दफनाई गई गायें, सड़क पर जमकर हुआ हंगामा
योगिराज में पुलिस द्वारा जिन्दा दफनाई गई गायें, सड़क पर जमकर हुआ हंगामा
Share:

अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में गायों के मुद्दे को लेकर पिछले कई दिनों से विभिन्न इलाकों में बवाल मचा हुआ है. ताजा मामला अलीगढ़ जिले से सामने आया है. यहां जिंदा गायों को दफनाने की सूचना मिलने पर जमकर हंगामा हुआ है. खबरों के अनुसार, इगलास इलाके में जिंदा गायें दफनाए जाने की जानकारी मिलने के बाद सैकड़ों लोग सड़क पर उतर कर हंगामा करने लगे. लोगों ने योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अलीगढ़-मथुरा रोड पर चक्काजाम कर दिया. इस घटना को लेकर इलाके में तनाव फ़ैल गया है.

जानिए ऐसा क्या हुआ की पति ने लगा ली फांसी

बताया जा रहा है कि इगलास थाना क्षेत्र के पास नहर किनारे बुधवार रात को कई गायों को मरा हुआ मानकर दफना दिया गया था. सुबह जब   खेतों में जब काम करने के लिए किसान उस रस्ते से निकले तो उन्होंने गायों को गड्ढे से निकलने की कोशिश करते हुए देखा.  यह नजारा देखकर सैकड़ो किसान घटनास्थल पर जमा हो गए.  लोगों ने गायों को गड्ढे से निकालना शुरू किया तो एक गाय जिंदा निकलीं. इससे ग्रामीणों में आक्रोश और बढ़ गया.

हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ बंगाल के लिए सम्मान- ममता बनर्जी

एक किसान के अनुसार, "बुधवार रात में कुछ पुलिस वाले वहां उपस्थित थे और एक ट्रक भी खड़ा हुआ था. पुलिस की उपस्थिति में गायों को गड्ढे में दफनाया गया है." वहीं मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ केवी वार्ष्णेय ने बताया है कि कुल 12 गायों का पोस्टमॉर्टम किया गया है. उन गायों की मौत दम घुटने की वजश से हुई थी. हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट किया कि यह स्थिति तेज ठंड पड़ने के कारण भी हो सकती है.

खबरें और भी:-

यहां मनाया जायेगा 26वां अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव, देश भर से आएंगे खास ऊंट

मनरेगा में मांगे जा रहे युवाओं से आवेदन, न्यूनतम उम्र 18 वर्ष

उत्तराखंड : शुरू हुई 2020 राष्ट्रीय खेलों की तैयारियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -