देश का अनोखा मदरसा, जहाँ एक ही कमरे में होती है पूजा और नमाज़
देश का अनोखा मदरसा, जहाँ एक ही कमरे में होती है पूजा और नमाज़
Share:

अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले का एक मदरसा विश्व के लिए मिसाल साबित हो रहा है. देश के पूर्व राष्‍ट्रपति हामिद अंसारी की पत्‍नी सलमा अंसारी द्वारा चलाए जाने वाले ट्रस्‍ट के तहत संचालित हो रहे इस मदरसे में हिंदू और मुस्लिम बच्चे एक ही कमरे में पूजा कर रहे हैं और नमाज भी पढ़ रहे हैं. अलीगढ़ के इस मदरसे का नाम है चाचा नेहरू मदरसा.

चाचा नेहरू मदरसे में मंदिर और मस्जिद का निर्माण कराने का ऐलान कर विरोधियों के निशाने पर आईं पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने किसी की परवाह किए बिना बच्चों के लिए पूजास्थल निर्मित करवा दिया है. कमरे में एक ओर हिंदू बच्चों के लिए सरस्वती की प्रतिमा के साथ ही श्री राम भक्त हनुमान और भगवान शिव की तस्वीर रखी गई है तो दूसरे हिस्से में मुस्लिम बच्चे कुरान का पाठ करते पढ़ते हैं. 

जब तक मदरसा परिसर में मंदिर और मस्जिद का निर्माण नहीं हो जाता, तब तक बच्चे इसी एक कमरे में पूजा करेंगे और कुरान पढ़ेंगे. सलमा अंसारी अलीगढ़ में अलनूर चैरिटेबल ट्रस्ट के तहत चाचा नेहरू मदरसे का संचालन कर रही हैं. मदरसे में लगभग चार हजार बच्चे हैं. शनिवार को उन्होंने प्रेस वालों के सामने ऐलान किया था कि वह मदरसा में मंदिर और मस्जिद का निर्माण कराएंगी. 

National Law University Delhi में इन पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर

JRF के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन

SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 अगस्त से मुफ्त में मिलेगी यह सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -