'यह मकान बिकाऊ है...', अलीगढ़ में हिन्दुओं के घरों पर लगे बोर्ड, जानें पूरा माज़रा
'यह मकान बिकाऊ है...', अलीगढ़ में हिन्दुओं के घरों पर लगे बोर्ड, जानें पूरा माज़रा
Share:

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में स्थित है नूरपुर गाँव। टप्पल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला इस गाँव में मुस्लिम समुदाय की काफी आबादी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, गाँव में करीब 800 मुस्लिम परिवार रहते हैं। हिन्दुओं के 125 परिवार हैं, जिनमें ज्यादातर आबादी जाटव समाज (अनुसूचित जाति) की है। यह​ गाँव दलितों के कुछ घरों पर ‘मकान बिकाऊ है’ लिखे जाने के बाद सुर्ख़ियों में है। हालाँकि अलीगढ़ पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से खैर के क्षेत्राधिकारी की बाइट ट्वीट की है। इसमें बताया गया है कि पुलिस ने गाँव का दौरा किया है और अब ऐसी स्थिति नहीं है।

इस पहले पत्रकार केशव मालान ने इस गाँव में एक वीडियो रिकॉर्ड किया था। इसमें उन्होंने बताया था कि नूरपुर में हिंदुओं के कई ऐसे घर हैं जिन पर ‘मकान बिकाऊ है’ लिखा हुआ है। उनके अनुसार, हिंदुओं ने यह सब मजबूरी में लिखा है, क्योंकि मुस्लिम गाँव में उनकी बहन-बेटियों पर अभद्र टिप्पणियां की जाती हैं। हिंदुओं की बारात नहीं निकलने दी जाती है। दरअसल यह पूरा विवाद एक बारात को लेकर ही है। इस संबंध में गाँव के ओमप्रकाश ने पुलिस में शिकायत भी दी है। इसमें उन्होंने कहा है कि 26 मई को उनकी बेटी की बारात निकल रही थी। इस दौरान कुछ मुस्लिमों ने बारात पर पथराव और तोड़फोड़ की। उन्होंने कहा है कि गाँव के ही वकील पुत्र अल्लाराजी के उकसावे में आकर कलुआ, सरफू, सोहेल और फारुख सहित कुछ लोगों ने गाली दी और बारात को निकालने से मना किया। पथराव किया जिससे गाड़ी के शीशे टूट गए और कई लोग घायल भी हुए।

दूसरे पक्ष की ओर से भी पुलिस में शिकायत की गई है। इसमें वकील ने ​ओमप्रकाश, बाबूलाल और समाज के अन्य लोगों पर मस्जिद में हो रही नमाज में बाधा पहुँचाने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। उसने कहा है कि हिन्दू समुदाय के लोगों ने मस्जिद के पास तेज आवाज में डीजे और ढोल-नगाड़े बजाकर नमाज को बाधित करने का प्रयास किया और मस्जिद के चबूतरे पर चढ़कर बवाल किया। उसने भी गाली-गलौज और मारपीट का इल्जाम लगाया है। सोशल मीडिया में वीडियो सामने आने पर अलीगढ़ पुलिस ने बताया है कि थाना प्रभारी को सख्त कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया गया है।

 

म्यांमार में जून के अंत तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन का किया गया विस्तार

टीएम बोर्ड ने 22,000 करोड़ रुपये के आईपीओ को दी मंजूरी

आज 77वीं बार PM मोदी करेंगे 'मन की बात'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -