पंचायत का फरमान, छेड़छाड़ के आरोपी को पांच जूते मारकर छोड़ा
पंचायत का फरमान, छेड़छाड़ के आरोपी को पांच जूते मारकर छोड़ा
Share:

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के खंदौली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव में विवाहिता के साथ घर में घुसकर हुई छेड़छाड़ की घटना पर पुलिस ने शिकायत मिलने पर भी कार्रवाई नहीं की। मामला जब पंचायत में पहुंचा तो पंचों ने आरोपी को दस जूते मारे जाने की सजा दी। 20 हजार का जुर्माना भी लगाया। उसके परिजनों ने रकम दे भी दी और आरोपी को गांव से बाहर भेज दिया।

तीस वर्षीय महिला का इल्जाम है कि वह घर पर अकेली थी। पति मजदूरी करने गए हुए थे। तभी पड़ोसी युवक घर में घुस गया। उसे अकेली देख छेड़छाड़ करने लगा। विरोध करने पर मारपीट करते हुए वहां से भाग गया। पति के घर आने पर महिला उसे लेकर आरोपी के घर पहुंची। वहां आरोपी और उसके परिवार वालों ने उसे और पति को पीटा। अगले दिन खंदौली थाना में दोनों ने शिकायत दी। पुलिस गांव में आई, किन्तु कार्रवाई के बगैर लौट गई। महिला का इल्जाम है कि इसका फायदा उठाकर आरोपी पक्ष ने पंचायत बुला ली। इसमें 80 लोग मौजूद रहे। आरोपी युवक को सजा सुनाई गई। पंचों ने कहा कि पांच जूते पति और पांच जूते पीड़ित महिला मारेगी।

ग्राम प्रधान का कहना है कि महिला के साथ छेड़खानी हुई थी। पुलिस कार्रवाई करने की जगह लोगों ने गांव में पंचायत बुलाकर दोनों पक्षों में समझौता करा दिया है। प्रधान का कहना है कि पंचायत में उन्हें भी बुलाया गया था, किन्तु उन्होंने जाने से इनकार कर दिया। थाना प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि थाना पर शिकायत ही नहीं आई।

जिसके साथ किया दुष्कर्म, सजा से बचने के लिए उसी से रचा ली शादी, लेकिन...

गाली देने से मना करने पर हुई पूरे परिवार की पिटाई, पुलिस ने शुरू की जांच

बहन की शादी से नाराज था भाई, बहाने से जीजा को बुलाया और ले ली जान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -