रिटायर्ड IAS अफसर की बेटी के साथ 'लव जिहाद', अप्राकृतिक संबंध बनाए, पूजा-स्थल तोड़ा
रिटायर्ड IAS अफसर की बेटी के साथ 'लव जिहाद', अप्राकृतिक संबंध बनाए, पूजा-स्थल तोड़ा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आगरा से लव जिहाद का एक हाई प्रोफाइल मामला प्रकाश में आया है। यहाँ आरिफ हाशमी नाम के एक शख्स ने अपना नाम आदित्य बता कर सेवानिवृत्त IAS अधिकारी की पुत्री से ‘शादी’ कर लेने का स्वांग रचा, धोखे से ऐसी फोटो खिंचावाई मानो वास्तव में सिंदूर भर रहा हो। इसके बाद पीड़िता पर धर्म परिवर्तन का दबाव भी डालने लगा। पीड़िता की शिकायत पर यूपी पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित को अरेस्ट कर लिया है।

 

लव जिहाद की शिकार हुई रिटायर्ड IAS की बेटी की पहले शादी हो चुकी थी, किन्तु 2005 में उसके पति का निधन हो गया था। पीड़िता के पति होटल कारोबारी थे। ऐसे में अपने पति की मौत के बाद पीड़िता ही होटल का पूरा काम देखती थी। पीड़िता के चाचा भी IAS थे। पुलिस में शिकायत देते हुए पीड़िता ने बताया कि लखनऊ की एक पार्टी में उसकी मुलाकात आरोपित आरिफ हाशमी से हुई। पीड़िता के मुताबिक, आरिफ ने अपना नाम आदित्य आर्य बताया और खुद को लकड़ी का एक बड़ा व्यवसायी भी बताया। इसके बाद दोनों की मुलाकात होती रही।

पीड़िता ने हाशमी के खिलाफ पुलिस में दी गई अपनी शिकायत में बताया है कि हाशमी ने एक बार पीड़िता को सिंदूर भरते हुए फोटो खिंचवा ली और बाद में इसी तस्वीर के दम पर वह पीड़िता को ब्लैकमेल करने लगा। पीड़िता के मुताबिक, इस तस्वीर में ऐसा प्रतीत होता है जैसे हाशमी उसकी माँग भर रहा है। इसके बाद हाशमी ने पीड़िता पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाला, उसके परिवार को बदनाम करने का भय दिखाकर पीड़िता का यौन उत्पीड़न किया और अप्राकृतिक यौन संबंध भी बनाए। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया है कि हाशमी ने अपनी लाइसेंसी बंदूक के दम पर पीड़िता से पैसे भी वसूले। जब पीड़िता को हाशमी की वास्तविकता पता चली तो उसने विरोध करना शुरू किया, जिसके बाद आरोपित हाशमी ने उसके साथ मारपीट की और उसके बाल भी काट दिए। यही नहीं हाशमी ने घर का पूजा स्थल भी तोड़ दिया। 

 

पीड़िता की तहरीर पर आगरा पुलिस ने आरोपी आरिफ हाशमी पर मारपीट, हत्या की कोशिश, अप्राकृतिक कृत्य, लूट एवं धोखाधड़ी, दुष्कर्म और धर्मांतरण प्रतिशोध अधिनियम की गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज कर उसे अरेस्ट कर लिया है। आरोपी आरिफ के कुछ सियासी कनेक्शन भी सामने आए हैं, उनकी सपा प्रमुख अखिलेश यादव और AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के साथ तस्वीरें वायरल हुई हैं। आरोपी आरिफ को अखिलेश और संजय सिंह का करीबी भी माना जाता है। 

जबरन लोगों से यह काम करवा रही थी फर्जी पुलिसकर्मी, हुई गिरफ्तार

महिलाओं और बच्चों की तस्करी रोकने के उद्देश्य से केंद्र बना रहा है नया कानून

मामूली विवाद ने उजाड़ा घर, शादी के 11 महीने बाद बिछी लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -