योगी 'राज' में बनेगी भव्य 'फिल्म' सिटी ! प्रशासन ने दिया ग्रेटर नोएडा में जमीन का प्रस्ताव
योगी 'राज' में बनेगी भव्य 'फिल्म' सिटी ! प्रशासन ने दिया ग्रेटर नोएडा में जमीन का प्रस्ताव
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम आदित्यनाथ ने हाल में उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी और सबसे सुंदर फिल्म सिटी बनाने की घोषणा करते हुए अधिकारियों को इसका प्लान तैयार करने के निर्देश दिए थे। इस निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला उठाया है। जी हां, गौतमबुद्ध नगर के जिला प्रशासन ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को नोएडा में फ़िल्म सिटी बनाने के लिए भूमि का प्रस्ताव भेजा है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यमुना एक्सप्रेस- वे के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुण वीर सिंह ने अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विभाग को पत्र लिखते हुए ये प्रस्ताव दिया है। इस पत्र में उन्होंने फिल्म सिटी के लिए मुहैया जमीन की पूरी जानकारी भी प्रदान की है। इस पत्र में बताया गया है कि ग्रेटर नोएडा-21 में फिल्म सिटी के लिए जमीन मौजूद है। 

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पत्र में जानकारी दी गई है कि ग्रेटर नोएडा-21 में औद्योगिक भूखंडों के लिए 780 एकड़, व्यावसायिक भूखंड के लिए 220 एकड़ सहित 1000 एकड़ भूमि मौजूद है। इसके साथ ही, इस पत्र में जमीन का नक्शा भी दिया गया है। आपको बता दें कि, इससे पहले सीएम योगी ने यूपी में फिल्म सिटी बनाने को लेकर बड़ा ऐलान किया था । 

विस्तारा एयरलाइन ने लिया बड़ा ऐलान, नहीं करेगी कर्मचारियों की छंटनी

मिथिलांचल को मिली बड़ी सौगात, 8 नवंबर से दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे विमान

GST मुआवज़े के मुद्दे पर अलग-थलग पड़ा विपक्ष, सरकार ने दिए थे ये दो विकल्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -