उत्तर प्रदेश:  पारले-शुगर फैक्ट्री में हुआ भीषण हादसा, एक मजदुर की दर्दनाक मौत
उत्तर प्रदेश: पारले-शुगर फैक्ट्री में हुआ भीषण हादसा, एक मजदुर की दर्दनाक मौत
Share:

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में पारले-शुगर फैक्ट्री में आज भीषण हादसा हो गया. यह मामला थाना कैसरगंज के परसेंडी इलाके का बताया जा रहा है. खबर के अनुसार डिस्टलरी प्लांट के पास हुआ है. डिस्टलरी प्लांट के ब्वायलर से मजदूर गिरा जिसके बाद मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं इस घटना के बाद मिल में सनसनी फ़ैल गई. 

वहीं जब मिल में उपस्थित कर्मचारी जब हादसे के बाद घटना स्थल पर गए तो मजदूर अचेत अवस्था में पाया गया जिसे बाद में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया गया. खबर के अनुसार नोएडा की सफायर कम्पनी मजदूरों से नए ब्वॉयलर प्लांट का निर्माण कार्य करा रही थी. वहीं हादसे के बाद ऐसा माना जा रहा है कि यह दुर्घटना सेफ्टी नार्म्स की लापरवाही की वजह से हुआ है, जिसके कारण वेल्डिंग मजदूर की  दर्दनाक मृत्यु हो गई.

बहराइच में हुए हादसे में जान गवांने वाला मजदूर बलिया जिले का निवासी था. वहीं जान गंवाने वाले मजदूर की आयु केवल 30 वर्ष थी. बहराइच में ब्वॉयलर लगाने का कार्य चेन्नई की एक निजी कंपनी को मिला है. मजदूर की मौत के बाद ऐसी खबरें सामने आ रही है कि, मिल प्रबंधन की लापरवाही के कारण बलिया जिले के निवासी 30 वर्ष के वेल्डिंग मजदूर की मौत हो गई. 

इस ख़ास वजह से 21 जून को ही मनाते हैं अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

गडकरी ने किया कृषि क्षेत्र और पिछड़े इलाकों के विकास के लिए काम करने का आग्रह

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने दिए एटीएम की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -