मुस्लिम महिला ने नवजात का नाम रखा था नरेंद्र मोदी, समुदाय के दबाव के कारण बदलना पड़ा
मुस्लिम महिला ने नवजात का नाम रखा था नरेंद्र मोदी, समुदाय के दबाव के कारण बदलना पड़ा
Share:

लखनऊ: गत सप्ताह यूपी के गोंडा में जन्मा एक बच्चा अचानक चर्चाओं में आ गया था। यह बच्चा एक मुस्लिम परिवार में लोकसभा चुनाव के नतीजे वाले दिन जन्मा था। पीएम मोदी की रेकॉर्ड जीत से गदगद होकर इस मुस्लिम परिवार ने अपने बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रख दिया था, किन्तु मुस्लिम समुदाय के दबाव के कारण परिवार को बच्चे का नाम बदलना पड़ा। 

परिवार का आरोप है कि मुस्लिम समुदाय ने उन्हें कहा था कि अगर उन्होंने बच्चे का नाम नहीं बदला तो बच्चे का हकीका और खतना नहीं किया जाएगा। यहां तक कि आसपास के लोग उनके परिवार को ताना देने से भी नहीं चूके। दबाव में आकर परिवार ने बच्चे का नाम बदलकर मोहम्मद अल्ताफ आलम मोदी रख दिया है। दरअसल, वजीरगंज कस्‍बे के परसापुर महरौर की निवासी मैनाज नाम की म‍ुस्लिम महिला ने 23 मई को एक बच्‍चे को जन्‍म दिया था। बच्‍चे के पैदा होने के बाद जब उसके नाम के बारे में सोचा जान लगा, तो मैनाज ने इच्‍छा हटाई की बच्‍चे का नाम देश के पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा जाए। 

पहले मैनाज की बातों को सबने मजाक में लिया, किन्तु वह अपनी जिद पर अड़ गई। बच्‍चे के पिता मुश्‍ताक अहमद भारत के बाहर खाड़ी देशों में नौकरी करते हैं। वे भी भारत में नहीं थे, इसलिए बच्‍चे के दादा मोहम्‍मद इदरीस ने अपनी पुत्रवधू की इच्‍छा का पक्ष लेते हुए बच्‍चे का नाम नरेंद्र मोदी रखने पर सहमति जाहिर की, लेकिन समाज के दबाव और उलाहना के बाद परिवार को नवजात का नाम फिर बदलना पड़ा। 

घरेलू मांग सामान्य रहने से खाद्य तेलों में नजर आया टिकाव

एनबीएफसी के लिये कर्ज प्रतिभूतिकरण की राहत अवधि तिथि में हुई बढ़ोतरी

गुरुवार को बढ़त के साथ हुई रुपये की शुरुआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -