उत्तरप्रदेश: चेक क्लोन कर पैसा निकालने वाला गिरोह पकड़ा गया

Dec 08 2018 10:07 AM
उत्तरप्रदेश: चेक क्लोन कर पैसा निकालने वाला गिरोह पकड़ा गया

कानपुर: क्लोन चेक तैयार कर बैंक खातों से रुपये उड़ाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह में बैंककर्मी भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि एसटीएफ ने सरगना समेत गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया, जिसमें एक बैंककर्मी भी शामिल है। वहीं बता दें कि आरोपियों के पास से 14.80 लाख रुपये, 195 चेकबुक, एक पिस्टल, कई बैंकों की मुहर व डुप्लीकेट चेकबुक बनाने की सामग्री बरामद हुई है।

विजयवर्गीय ने कहा- रथयात्रा के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे

इसके साथ ही बैंक में खाता खुलवाने वालों की छोटी से छोटी डिटेल व उनकी चेकबुक तक हासिल कर लेने वाले इस अंतरराज्यीय गिरोह की तलाश अरसे से हो रही थी। वहीं एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि डिप्टी एसपी सत्यसेन यादव गिरोह के सदस्यों की धरपकड़ में लगे हुए थे। इसके साथ ही सुराग मिलने के बाद निरीक्षक राजेश त्रिपाठी व ज्ञानेंद्र राय ने गुरुवार को हमीरपुर जिले में एसबीआइ शाखा बेसला में बतौर सहायक कार्यरत मीरजापुर के चुनार हासीपुर निवासी अजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया। 

कबूतरों के आसपास रहने से इस गंभीर बीमारी का हो सकता है खतरा

वहीं बता दें कि उसकी निशानदेही पर इंस्पेक्टर विमल गौतम व विजेंद्र शर्मा की टीम ने कानपुर के साकेत नगर निवासी सरगना आदित्य शुक्ल व लखनऊ के माल निवासी जगदीप मिश्र को फजलगंज कबाड़ी मार्केट के पास से धर दबोचा। गौरतलब है कि इनके खिलाफ स्वरूपनगर, फजलगंज, गोविंदनगर व फीलखाना और हमीरपुर जिले के राठ में मामले दर्ज हैं। वहीं सरगना आदित्य शुक्ल ने पूछताछ में बताया कि बैंककर्मी अजय व प्रेम बाजपेई, चकेरी के अखिलेश तिवारी, पटना के विकास, लखनऊ के माल निवासी रिकू अवस्थी गैंग के सक्रिय सदस्य हैं।


खबरें और भी

ठंड से बढ़ी ठिठुरन, धुंध की चादर में समाई दिल्ली

बाघ के पगमार्क मिलने से रहवासी क्षेत्र में दहशत

शीतकालीन सत्र: कामकाज की सुगमता के लिए सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक