11 साल की बच्ची ने अपने ही पिता से मांगी 1 करोड़ की रंगदारी, हैरान कर देगा ये मामला
11 साल की बच्ची ने अपने ही पिता से मांगी 1 करोड़ की रंगदारी, हैरान कर देगा ये मामला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक चौंकाने वाली घटना प्रकाश में आई है. यहां एक 11 वर्षीय बच्ची ने अपने ही माता-पिता के व्हाट्सएप नंबर को वेब के जरिए लैपटॉप पर इस्तेमाल किया और अपने पिता से 1 करोड़ रुपए की रंगदारी (Extortion) मांग ली. पीड़ित पिता ने जब पुलिस को सूचित किया, तो मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ. बच्ची सातवीं कक्षा में पढ़ती है.

बच्ची के पिता इंजीनियर है. मामला शालीमार गार्डन क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि बच्ची ने लैपटॉप पर इंटरनेट मैसेजिंग का उपयोग किया और उससे अपने पिता के नंबर पर एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी. ये भी मांग की गई कि रंगदारी न देने पर उनके बेटे और बेटी को मार डाला जाएगा. यह धमकी मिलते ही पिता ने पुलिस में शिकायत दी. पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि धमकी देने में खुद पीड़ित के लैपटॉप का उपयोग किया गया है. 

जब बच्ची से पूरी बात पूछी तो बच्ची ने बताया कि माता पिता की डांट से तंग आकर बच्ची ने यह काम किया था. बच्ची को मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने से भी घर में मना कर दिया गया था. मोबाइल के इस्तेमाल की मनाही के बाद गुस्से में बच्ची ने ये हरकत कर दी. मामले में पुलिस ने बच्ची के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. बच्ची के माता-पिता को कहा गया है कि वह बच्ची की काउंसलिंग करें.

युगांडा के राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर COVID स्क्रीनिंग की निगरानी के लिए जारी किए नए निर्देश

एलआईसी क्रेडिट कार्ड सेवाएं और आईडीबीआई बैंक ने एक्लैट किया लॉन्च

इस बैंक के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, मिलने जा रहा है ये बड़ा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -