रशीदा बनी 'गीता' और हारून बन गया 'अरुण'..., यूपी में दो मुस्लिम परिवारों के 8 लोगों ने की 'घर वापसी'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के बघरा में स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में महंत स्वामी यशवीर जी महाराज के सानिध्य में मेरठ जिले के दो मुस्लिम परिवारों के आठ लोगों ने शुद्धि यज्ञ में गायत्री मंत्रों के साथ आहुति देने के बाद हिंदू धर्म में घर वापसी कर ली है। इन परिवारों के सभी 8 लोगों के नाम भी बदल दिए गए। अब शाहिस्ता को राधा, रशीदा को गीता तो हारून को अरुण के नाम से जाना जाएगा। इसी प्रकार से परिवार के अन्य सदस्यों का नया नामकरण भी हुए।

योग साधना यशवीर आश्रम में महंत स्वामी यशवीर जी महाराज के सानिध्य में आयोजित किए गए कार्यक्रम में आचार्य मृगेंद्र ब्रहमचारी ने वेद मंत्रों से विधि विधान से हवन-पूजन कराकर दो परिवारों के इन 8 लोगों का शुद्धिकरण किया। इनका कहना है कि उनके माता-पिता हिंदू ही थे, मगर बाद में किसी कारण इस्लाम स्वीकार कर लिया था, अब वह दोबारा अपने धर्म में वापसी कर रहे हैं। महंत यशवीर जी महाराज ने कहा कि राज्य में पूर्व की सरकारों के कार्यकाल में हिंदुओ का उत्पीड़न कर उन्हें डरा-धमकाकर मुसलमान बनाया जाता था, मगर अब राज्य में दूसरी बार योगी आदित्यनाथ जी की सरकार बनने और माहौल सही होने पर पहले धर्म छोड़ गए लोग पुन: हिंदू धर्म में वापसी कर रहे हैं। जो धर्मबदल कर चले गए थे अब उनका स्वाभिमान जाग रहा है और वह वापसी अपनी जड़ों की तरफ लौट रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि मेरठ के रहने वाले इन दो परिवारों के 8 सदस्यों ने बघरा में यशवीर आश्रम में आकर हिन्दू धर्म अपनाया है। इन सभी लोगों और बच्चों को गंगाजल से आचमन कराकर जनेऊ धारण कराया। इसके बाद लाल धागे में ॐ की माला उनके गले में डाली गई। मुख्यत: वेद मंत्रों और गायत्री मंत्र से हवन हुआ। उन्होंने बताया कि जिन आठ लोगों ने हिंदू धर्म में पुन: वापसी की हैं उनके नाम भी हिन्दू धर्म के अनुसार रखे गए हैं। शाहिस्ता को राधा, बरखा को वर्षा, रशीदा को गीता, अकबर को कृत, इकरा को शीतल, गुल्लू को ऋतिक, अहसान को सचिन व हारूण को अरूण का नाम दिया गया है।

जगद्गुरु परमहंस आचार्य को ताजमहल में नहीं करने दिया गया प्रवेश, भगवा वस्त्र और हाथ में ब्रह्मदंड थे कारण

पहली बार FIR होने पर भी लग सकता है यूपी गैंगस्टर एक्ट, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश

पत्नी मांग रही थी तलाक़, डिप्रेशन में आकर शराब कारोबारी ने होटल में की ख़ुदकुशी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -