जहरीली शराब ने यूपी में फिर ढाया कहर, एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

May 28 2019 09:23 AM
जहरीली शराब ने यूपी में फिर ढाया कहर, एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

लखनऊ: यूपी में एक बार फिर से जहरीली शराब ने अपना कहर ढाया है. बाराबंकी में रामनगर के रानीगंज में ज़हरीली शराब पीने से 7 लोगों की मृत्यु होने की खबर सामने आई है. मरने वाले एक ही दलित परिवार के बताए जा रहे हैं. पुलिस के अनुसार, परिवार का कहना है कि खाना खाने के बाद सभी मृतकों ने शराब पी थी. हालांकि, खाने में जहर होने के संदेह को देखते हुए भी पुलिस जांच कर रही है. किन्तु मौत उन्हीं लोगों की हुई है, जिन्होंने शराब पी थी.

मृतकों में से एक की बॉडी पोस्टमॉर्टम के लिए भेजी गई है. मौत का कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगा कि मामला जहरीली शराब का है या खाने में जहर होने के कारण मौत हुई है. उल्लेखनीय है कि कुछ वक़्त पहले यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब से भारी तादाद में मौतें हुई थी. 

सहारनपुर, रुड़की और कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से लगभग 98 लोगों की मृत्यु हो गई थी. सहारनपुर के 64, रुड़की में 26 और कुशीनगर में 8 लोगों के मारे जाने की खबर मिली थी. तब इस मामले में प्रशासन की लापरवाही के लिए सरकार ने नागल थाना प्रभारी समेत दस पुलिसकर्मा और आबकारी विभाग के तीन इंस्पेक्टर व दो कांस्टेबर को निलंबित कर दिया था.

जम्मू कश्मीर में टला बड़ा हादसा, समय रहते निष्क्रिय किया गया IED

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से फिलहाल राहत की कोई संभावना नहीं

भारतीय अर्थव्यवस्था के सामने व्यापार घाटे में वृद्धि बन सकती है समस्या