उत्तर प्रदेश: सरकारी स्कूल पर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, हादसे में 52 बच्चे झुलसे
उत्तर प्रदेश: सरकारी स्कूल पर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, हादसे में 52 बच्चे झुलसे
Share:

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में एक भयावह हादसा हुआ है, जहां सरकारी स्कूल पर की बिल्डिंग पर हाईटेंशन लाइन टूटकर गिर गई. इस हादसे में 52 बच्चे झुलस गए हैं. बच्चों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जिनमें से चार की हालत नाजुक बताई जा रही है. मामला सीएम योगी के संज्ञान में आने पर जिले से लेकर मंडल तक के अफसर हरकत में आए, जिसके बाद अधिकारियों ने अस्पताल और मौके पर पहुंचकर घायल छात्र-छात्राओं का हाल चाल पुछा. 

जानकारी के अनुसार, हादसा उतरौला कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विशुनपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में हुआ. उतरौला के क्षेत्राधिकारी (सीओ) मनोज यादव ने बताया है कि, सरकारी स्कूल की छत पर हाईटेंशन तार गिर जाने से लगभग 52 बच्चे झुलस गए हैं. स्कूल के एक शिक्षक ने बताया है कि विद्यालय के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन हटाने को लेकर विद्यालय के प्रधानाध्यापिका ज्ञानेश्वरी गुप्ता ने कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों को लिखित आवेदन दिया, किन्तु उसके बाद भी विद्युत विभाग के अधिकारियों ने इस हेतु कोई कदम नहीं उठाया. 

स्कूल के एक शिक्षक ने बताया है कि सोमवार (15 जुलाई) को तक़रीबन 60 छात्र आए थे. स्कूल के अहाते में बरसात का पानी भरा हुआ था. स्कूल के ठीक पीछे आम, शीशम व यूकिलिप्टस के पेड़ लगे हुए हैं. नयानगर को बिजली आपूर्ति करने वाली हाईटेंशन लाइन इन पेड़ों को छूते हुए गुजरती है. इसी लाइन का एक तार टूटकर स्कूल की छत पर गिर गया, जिससे हाईवोल्ट करंट स्कूल के समूचे मकान में फैल गया और बच्चे झुलस गए.

मनमोहन सिंह संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान, अध्यक्ष पद की दौड़ में आगे है नाम

मैच के दौरान अचानक निर्वस्त्र होकर मैदान में दौड़ने लगा शख्स, सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा

National Law University Delhi में इन पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -