उत्तर प्रदेश: बिजली गिरने से 4 लोगों की झुलसकर मौत, 10 गंभीर रूप से घायल
उत्तर प्रदेश: बिजली गिरने से 4 लोगों की झुलसकर मौत, 10 गंभीर रूप से घायल
Share:

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के हालिया क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर चार लोगों की झुलस कर मौत होने की खबर सामने आई है, जबकि दस अन्य गम्भीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि शुक्रवार शाम को मतवार गांव के रहने वाले राजमनी (50) तथा सोनू (28) ककरहवा सिवान में जानवारर चराने गए हुए थे।

इस दौरान अचानक गरज के साथ बिजली गिरने से दोनों की झुलस कर मौके पर ही मौत हो गई।  सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि कुछ ग्रामीण मतवार गांव में मवेशी चराने गए हुए थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली के चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई और दस लोग झुलसकर घायल हो गए।  इसी क्षेत्र के नदना गांव के रहने वाले राजेश (35) कल रात अपने घर के बाहर चारपाई पर बैठा हुआ था। अचानक बिजली उसके ऊपर गिर गई, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही झुलसकर मौत हो गई।

घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया है कि सरकारी मदद के लिये कार्रवाई की जा रही है।  एक अन्य घटना भैसोड गांव में घटी। यहाँ 40 वर्षीय रामजीवन पशु चरा रहा था। इस बीच आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई।

आम जनता को लगा बड़ा झटका, लगातार पांचवे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

पद्म पुरस्कारों की तर्ज पर सरकार अब इस महान नेता के नाम पर देगी पुरस्कार

मध्य प्रदेश सरकार ने बढ़ाए पेट्रोल डीजल के दाम, शराब पर भी लगाया अतिरिक्त टैक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -