यूपी में आसमान से बरसी मौत, 2 दिनों में 18 लोगों ने गंवाई जान
यूपी में आसमान से बरसी मौत, 2 दिनों में 18 लोगों ने गंवाई जान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आसमान से बारिश के साथ ही मौत भी बरस रही है। रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश में बीते दो दिनों में बिजली गिरने से कुल 18 लोगों की जान जा चुकी है।  जानकारी के अनुसार, मंगलवार को 12 लोगों की मौत बिजली गिरने के कारण हो गई, जिनमें 7 कौशांबी में और 5 प्रयागराज में हुई। सोमवार को कुछ 6 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें से चार गाजीपुर में और दो भदोही में दर्ज की गई थी। जानकारी के अनुसार, कौशांबी में चैल तहसील में पांच लोगों की जान गई है, जबकि मंझनपुर तहसील और सिराथू में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

कौशाम्बी के SP हेमराज मीणा के अनुसार, मृतकों की शिनाख्त बिट्टन देवी (60), बसंत पासी (45), मुन्ना (13), धर्मेंद्र (33), रंजना देवी (19), रामप्रसाद (50) और लक्ष्मी देवी (50) के रूप में की गई है। इसके अलावा भदोही में जिले के गोपीगंज और औराई थाना क्षेत्र से एक-एक मौत रिपोर्ट की गई है। अधिकारियों ने बताया है कि भदोही में मरने वालों में औराई क्षेत्र के आदर्श यादव (10) और गोपीगंज की कुसुम देवी (33) का नाम शामिल हैं, जिनकी मौत सोमवार को हुई थी। 

राज्य के CM योगी आदित्यनाथ ने बिजली गिरने के चलते हुए जानमाल के नुकसान पर दुख प्रकट किया है। सीएम योगी ने भदोही और कौशांबी में हर मृतक के परिवार को 4 लाख  रुपये की आर्थिक मदद प्रदान करने का निर्देश दिया है। प्रयागराज जिले के अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार को बिजली गिरने की घटनाओं में पांच लोगों की जान चली गई और चार जख्मी हो गए। पुलिस के अनुसार, गाजीपुर में अलग-अलग घटनाओं में बिजली गिरने से तीन चचेरे भाइयों सहित चार लोगों की जान चली गई।

सरकार ने अरुणाचल प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शुरू की यह योजना

जोधपुर: मूसलाधार बारिश से भरभराकर गिरा मकान, 1 की मौत, 4 मलबे में दबे

हिन्दू धर्म छोड़कर गए लोगों की 'घर वापसी' करवाएगा VHP, शुरू किया अभियान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -