USSD Code का कैसे करते है इस्तेमाल, पूरा पढ़ें
USSD Code का कैसे करते है इस्तेमाल, पूरा पढ़ें
Share:

सब लोग मोबाइल में बैलेंस डलवाया करते थे और उसे कुछ खास नंबर जैसे *121# से चेक किया करते थे जब हम सभी के पास जियो सिम नहीं था. तब (USSD Code). इन नंबर्स को क्या कहते है और ये किस काम में आते है ये सारी बाते काफी कम लोग जानते हैं. इन नंबर्स को USSD Code कहते हैं. USSD code वे कोड होते हैं जो * से शुरू होते हैं और # पर खत्म होते हैं. इन दोनों के बीच कुछ खास नंबर होते हैं जो आपको इन्फॉर्मेशन देते हैं. इनका प्रयोग आजकल कई कामों में होने लगा है जैसी मोबाइल बैलेंस चेक करने में, बैंकिंग आदि में. इस प्रकार आप इस सुविधा का फायदा उठा सकते है वह हम आपको आगे बताने जा रहे है.

Google से करें मोटी कमाई, कुछ महीनो में बने लखपति

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि USSD Code का इस्तेमाल करना काफी आसान है. इसके लिए ये जरूरी नहीं की आपके पास स्मार्टफोन हो.आपके पास कोई भी फोन हो आप इसका इस्तेमाल कर पाएंगे. इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको इंटरनेट की भी आवश्यकता नहीं है. आपका काम हो जाएगा आपको बस अपने काम का USSD Code अपने मोबाइल में डालना है 

Realme C2 स्मार्टफोन से Infinix Smart 3 Plus कितना है अलग, जानिए स्पेसिफिकेशन

अगर आपको MPIN या MMID भी पता करना है या लेना है. तो आपके ये सारी चीजें है तो आप नीचे दिया गया प्रोसेस फॉलो कर सकते हैं.सबसे पहले आपको अपने मोबाइल से *99# टाइप करना होगा. फिर आपको बैंक का नाम शॉर्ट में टाइप करने के लिए कहा जाएगा. जैसे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का SBI.अब आपकी स्क्रीन पर बैंकिंग से संबन्धित ऑप्शन Mini Statement, Balance Check और Fund Transfer आएंगे जो भी आपको चाहिए वो आप चुन सकते हैं.

Realme 3 Pro बहुत चीपेस्ट प्राइस पर है उपलब्ध, ये है अन्य ऑफर

Moto G7 के फीचर है बहुत दमदार, जानिए क्यों

Apple iPhone ने अपकमिंग लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन में किया बदलाव, ये होगी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -