केसर का प्रयोग दिलाता है राजयोग
केसर का प्रयोग दिलाता है राजयोग
Share:

गुरुवार को मनोकामना पूरी होने का दिन माना जाता है. गुरु को प्रसन्न करने के लिए लोग व्रत, उपाय, दान और खास पूजन करते हैं. इस दिन यदि केसर का प्रयोग किया जाए तो कई लाभ होते हैं. कहते हैं इससे राजयोग भी पाया जा सकता है.

केसर के प्रयोग : यदि राजयोग पाना है तो आपको घर के मंदिर में अथवा केले के पेड़ के पास बैठकर धूप- दीप से पूजा करें "ऊं नमो भगवते वासुदेवाय" मंत्र का जाप करें .साथ ही भगवान विष्णु के सामने शुद्ध देसी घी का दीपक जलाएं यह उपाय राजयोग दिलाएगा.इसके अलावा गुरुवार के दिन सुबह नहाने की बाल्टी में थोड़ी सी हल्दी डालकर स्नान करने ,ललाट पर शुद्ध केसर का तिलक लगाने से आर्थिक पक्ष भी प्रबल होता है.

घर के मुख्य द्वार पर  नकारात्मकता को रोकने के लिए केसर का स्वास्तिक बनाना चाहिए ,इससे घर में खुशहाली का वास होगा.अपनी विवाहित बेटी को समय-समय पर केसर उपहार में देने से उसके जीवन में सुख शांति रहती है. यदि कुंडली में बृहस्पति अशुभ चल रहा हो तो हर रोज़ नियम से केसर का तिलक मस्तक के मध्य में, ह्रदय के मध्य और नाभि पर लगाना चाहिए.चने की दाल और केसर श्री हरि विष्णु के मंदिर अथवा केले के पेड़ पर बृहस्पतिवार को रखने से दुर्भाग्य दूर होता है.लेकिन शर्त यही है कि पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए.

यह भी देखें

नाख़ून बताते हैं आपके भविष्य का हाल

खुशहाल जीवन चाहते हैं तो न करें ये गलतियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -