उषा इंटरनेशनल के पूर्व चेयरमैन सिद्धार्थ श्रीराम का हुआ निधन
उषा इंटरनेशनल के पूर्व चेयरमैन सिद्धार्थ श्रीराम का हुआ निधन
Share:

औद्योगिक टाइकून और उषा इंटरनेशनल के पूर्व अध्यक्ष सिद्धार्थ श्रीराम (76) का सोमवार को कोविड-19 के कारण निधन हो गया। उन्हें COVID-19 के इलाज के लिए गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उद्योगपति उषा इंटरनेशनल के ब्रांड नाम के तहत नए खेलों को बढ़ावा देने के अपने तरीके के लिए प्रमुख थे। अपनी प्रचार रणनीति के साथ, उन्होंने डीसीएम और सिटीबैंक सहित कंपनियों का निर्माण किया। वह छोटे इंजन और ऑटोमोबाइल के निर्माण के लिए होंडा मोटर कंपनी के साथ संयुक्त उद्यम के पीछे व्यक्ति थे और हाल तक होंडा सिएल कार्स इंडिया के अध्यक्ष थे।

उन्होंने यात्री कारों और बिजली उत्पादों के लिए जापान के होंडा के साथ दो संयुक्त उद्यम बनाने में उषा इंटरनेशनल ग्रुप का नेतृत्व किया था। हालांकि, अगस्त 2012 में, उषा इंटरनेशनल ने अपने तत्कालीन संयुक्त उद्यम होंडा सिएल्स कार्स इंडिया से अपनी संपूर्ण 3.16 प्रतिशत हिस्सेदारी जापानी भागीदार को 180 करोड़ रुपये में बेचकर बाहर कर दिया। बाद में, पिछले साल अप्रैल में, होंडा मोटर कंपनी और उषा इंटरनेशनल ने अपने दो दशक से अधिक पुराने संयुक्त उद्यम - होंडा सिएल पावर प्रोडक्ट्स को समाप्त कर दिया, इस प्रकार उनके लंबे रिश्ते को समाप्त कर दिया। 

वह दिल्ली नीति समूह के अध्यक्ष भी थे, जो एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय हित के अंतरराष्ट्रीय और रणनीतिक मुद्दों पर प्राथमिक ध्यान देने वाला एक थिंक टैंक है। श्रीराम ने विभिन्न खेल और उद्योग संघों में प्रशासनिक पदों पर भी कार्य किया था। खेलों में, उन्हें विशेष रूप से गोल्फ के लिए उनके समर्थन के लिए जाना जाता था।

ईंधन के बढ़ते दामों पर कांग्रेस ने केंद्र को घेरा, कहा- राहत देने की बजाय बोझ लाद रही सरकार

जेल में मुख़्तार अंसारी की जान को खतरा ? बढ़ाई गई 'बाहुबली विधायक' की सुरक्षा

आंध्रप्रदेश में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, लगातार दूसरे दिन हुई 100 से अधिक मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -