अमेरिका में आसमान छूती महंगाई के बीच यूएसएफडी इस हफ्ते बढ़ाएगी ब्याज दर
अमेरिका में आसमान छूती महंगाई के बीच यूएसएफडी इस हफ्ते बढ़ाएगी ब्याज दर
Share:

 

वॉशिंगटन: अमेरिकी फेडरल रिजर्व (यूएसएफडी) के आम तौर पर इस सप्ताहसे ब्याज दरों में बढ़ोतरी शुरू होने की उम्मीद है, हालांकि मुद्रास्फीति आसमान छू रही है, जो चार दशकों में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है।

श्रम विभाग के अनुसार, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) एक साल पहले की तुलना में 7.9% बढ़ा, जनवरी 1982 को समाप्त होने वाली अवधि के बाद से सबसे बड़ी 12 महीने की वृद्धि। फेड अध्यक्ष जेरोम पॉवेल ने इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस की सुनवाई में कहा कि वह झुक रहे थे मार्च नीति बैठक में 25-आधार-बिंदु दर वृद्धि का समर्थन करने की दिशा में, कोविड -19 का प्रकोप शुरू होने के बाद पहली बार।

पॉवेल ने रेखांकित किया कि फेडरल रिजर्व इस साल यूक्रेन संघर्ष से पहले दरों में बढ़ोतरी की एक श्रृंखला शुरू करने के लिए ट्रैक पर था। उन्होंने कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि क्या जारी संघर्ष, साथ ही प्रतिबंधों सहित दुनिया भर के देशों की प्रतिक्रियाओं ने उस उम्मीद को बदल दिया है, लेकिन फिलहाल, फेड उस रणनीति के साथ सावधानी से आगे बढ़ेगा। बड़ी लेखा फर्म ग्रांट थॉर्नटन के मुख्य अर्थशास्त्री डायने स्वोंक के अनुसार, फेड को कुछ महीने पहले की तुलना में "प्रदर्शनकारी रूप से अधिक हॉकिश" होने का अनुमान है।

स्वोंक ने पिछले हफ्ते एक ब्लॉग में कहा, "एफओएमसी (फेडरल ओपन मार्केट कमेटी) की बैठक के बाद जारी बयान में वित्तीय बाजार की स्थितियों की बारीकी से निगरानी करते हुए दरों में बढ़ोतरी की एक श्रृंखला की आवश्यकता पर जोर देने की उम्मीद है।" उन्होंने कहा, "पॉवेल दरों में बढ़ोतरी और मुद्रास्फीति में अधिक प्रणालीगत वृद्धि पर लगाम लगाने की जरूरत के साथ-साथ क्रेडिट बाजार की तबाही से बचने की जरूरत के साथ खिलवाड़ करेंगे।"

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने बाढ़ प्रभावित समुदायों के लिए और फंडिंग की घोषणा की

मेक्सिको में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -