नवम्बर के अंत में घोषित होगा यूसेट परीक्षा परिणाम
नवम्बर के अंत में घोषित होगा यूसेट परीक्षा परिणाम
Share:

भीमताल (नैनीताल): कुमाऊं विश्वविद्यालय द्वारा विगत दिनो राज्य पात्रता परीक्षा (यूसेट) का आयोजन किया गया था, जिसका परिणाम भी इसी माह के अंत में जारी होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. बताया जा रहा है कि परिणाम नवम्बर माह के अंतिम सप्ताह में घोषित कर दिया जायेगा. उल्लेखनीय है कि करीब 11 विषयों पर अब तक 63 उम्मीदवारों के द्वारा कुंजी जारी होने के बाद अपनी समस्या दर्ज कराकर उत्तर कुंजी में बदलाव के लिए आवेदन किया जा चूका हैं.

इसमें अभ्यर्थियों के माध्यम से कई आवेदन किये गए हैं, जो कि एक ही उत्तर के लिए हैं. एक मीडिया रिपोर्ट्स से प्राप्त जानकारी के मुताबिक उक्त जानकारी कुविवि के प्रबंध अध्ययन विभाग के संकायाध्यक्ष और यूसेट के सदस्य सचिव प्रो. पीसी कविदयाल ने दी. आपको जानकारी के लिए बता दे कि जुलाई माह में सरकार द्वारा कुविवि को इस परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. चार माह में कुविवि ने इसका सफल आयोजन कराया, और उसके द्वारा 27 विषयों पर विगत माह 29 अक्टूबर को राज्य पात्रता परीक्षा आयोजित कराइ गई.

इस परीक्षा में 16 हजार 983 उम्मीदवारों ने अपनी हिस्सेदारी निभाई थी. 10 नवंबर को विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा की उत्तर कुंजी अपलोड करते हुए 11 नवंबर को उत्तर कुंजी को लेकर ऑनलाइन आपत्तियां मांगी गई. प्रो. कविदयाल के मुताबिक़ कुल 63 अभ्यर्थियों ने अंग्रेजी, फिजिक्स, कंप्यूटर साइंस, गणित, शिक्षा शास्त्र, होम साइंस, इनवायरमेंट साइंस और अर्थ साइंस विषयों पर आपत्तियां दाखिल की. 

विषयवार पद खाली होने पर कराया जाता है यूसेट... यूसेट के सदस्य सचिव प्रो. पीसी कविदयाल ने आगे बताया कि यह परीक्षा हर साल नहीं कराई जाती है, बल्कि राज्य में असिस्टेंट प्रोफेसर के विषयवार पद खाली होने की स्थिति में राज्य सरकार के निर्देश पर उक्त परीक्षा कराई जाती है.

यें भी पढ़ें-

यहां निकली D.E.O पद पर भर्ती, जल्द करे आवेदन

इतिहास से जुड़े कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

इकोनॉमिक्स के ये प्रश्न आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -