कान के अलावा मेकअप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं कॉटन बड

जब कॉटन या कॉटन स्वैब की बात आती है तो हम अक्सर इसे किसी चीज को साफ करने या पोछने के लिए ही इस्तेमाल करते हैं. वैसे ही हम ईयर वैक्स को साफ करने के ईयर बड या कॉटन बड का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन आपको  बता दें, इसका इस्तेमाल आप मेकअप टू्ल्स के रुप में भी कर सकते हैं. यह आईलाइनर को ठीक से सेट करने और पलकों से अतिरिक्त मस्कारा हटाने में मदद करता है. आइये जानते हैं इसके उपयोग के बारे में. 

गालों को हाइलाइट करने के लिए
कॉटन स्वैब पतला होता है इसलिए यह गाल को अच्छी तरह से हाइलाइट करने में मदद करता है. जिनके पास हाइलाइटिंग ब्रश नहीं है, वो ईयर बड को एक प्रभावी टूल के रूप में उपयोग कर सकते हैं. यह आपको अधिक प्रोडक्ट लगाने से बचाता है.

लिप लाइनर के रूप में
एक कॉटन बड अच्छी तरह से होंठों के आकार को डिफाइन करने में मदद करता है. यह सुनिश्चित करता है कि आप ब्यूटी प्रोडक्ट को कम मात्रा में लगाए और इससे होंठों के आकार को बनाने में आसानी होती है.

अतिरिक्त मेकअप हटाने के लिए
कभी-कभी, हम अधिक मात्रा में ब्यूटी प्रोडक्ट लगा लेते हैं. इसे कॉटन पैड से पोंछने से पूरा मेकअप बेकार हो सकता है. इसलिए, एक ईयर बड चेहरे से अतिरिक्त मेकअप को आसानी से हटाने में मदद करता है.

आंखों के लिए
एक कॉटन बड आंखों को सही तरीके से डिफाइन करने में मदद कर सकता है. आप ईयर बड या कॉटन बड की मदद से आसानी से आई लाइननर या एक मस्कारा लगा सकते हैं.

नेल आर्ट टूल के रूप में
यदि आप अपने नेल कलर के साथ कुछ डिज़ाइन आजमाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप कॉटन बड का उपयोग कर सकते हैं. नाखूनों पर कई डिज़ाइन बनाने के लिए एक ईयर बड का उपयोग नेल आर्ट टूल के रूप में किया जा सकता है.

अंडे के फेसपैक से बनाएं स्किन को शाईनी और खूबसूरत

दीपिका के लुक से ज्यादा चर्चा में है उनका ये छोटा सा बैग, चौंका देगी कीमत

कॉलेज फैशन के लिए लड़कियां वार्डरोब में शामिल करें ये ऑउटफिट्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -