कॉफ़ी के हो सकते हैं कई उपाय, खुद के लिए ऐसे करें इस्तेमाल
कॉफ़ी के हो सकते हैं कई उपाय, खुद के लिए ऐसे करें इस्तेमाल
Share:

कॉफी से आपको कई तरह के लाभ मिलते हैं. इसे आप सेहत के लिए इस्तेमाल करते हैं और इसी के साथ आप चेहरे और बालों के लिए भी उपयोग में लेते हैं. आज हम इसी के कुछ फायदे बताने जा रहे हैं जो आपके काम में आने वाले हैं. कुछ लड़कियां या महिलाएं ऎसी होती हैं, जिनकी त्वचा बेहद रूखी होती है. उनके लिए कॉफी से बने ये फेसपैक बहुत लाभदायक हैं. कॉफी में पाए जाने वाले पौष्टिक पदार्थ स्किन को स्वस्थ रखने के साथ ही चमकदार भी बनाते हैं. इन्हें घर पर बेहद आसानी से बनाया जा सकता है. इससे आपकी त्वचा पहले से ज्यादा खूबसूरत और मुलायम बनेगी. अगर आप इन उपयोगों के बारे में नहीं जानते तो हम आपको बता देते हैं. इनका उपयोग कर सकते हैं. 

* 1 चम्मच कॉफी को 2 चम्मच पिसे ओट्स के साथ मिक्स करें. फिर इसमें 1 छोटा चम्मच शहद मिला कर दरदरा पेस्ट तैयार करें. फिर इसमें 1-2 चम्मच दालचीनी पावडर मिक्स कर के इसे चेहरे पर 20 मिनट तक लगाए रखें. उसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. 

* जिन लोगों की ड्राय स्किन है उनके लिए कॉफी बहुत ही लाभकारी है. रूखी त्वचा से जल्दी ही बुढ़ापा छलकने लगता है पर कॉफी में एंटी एजिंग गुण होते हैं. 3 टीस्पून बारीका कॉफी को एक टीस्पून दूध के साथ मिला कर पेस्ट तैयार कर लें. इसको अपने चेहरे पर गोल आकार में मसाज करते हुए सूखने के लिए छोड़ दें. इसके बाद चेहरा पानी से धो लें और क्रीम लगा लें.

* कॉफी को कोको पाउडर, दूध और शीरे के साथ मिला कर एक पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को उस चेहरे पर लगाएं जिसका चेहरा ढीला और बेजान है. इससे चेहरा टाइट हो जाता है और यह क्लीजिंग का भी काम करता है.

* अगर कॉफी को कोको बटर या फिर नार्मल बटर के साथ भी मिला कर मसाज किया जाए तो त्वचा काफी स्मूथ हो जाएगी. यह त्वचा को नमी और पोषण देने के अलावा झुर्रियों से बचाता है.

स्टीम लेने से चेहरे की ये परेशानियां होती हैं दूर

रेड वाइन से पाएं चमकदार त्वचा, ऐसे करें इस्तेमाल

ऐश्वर्या जैसी खूबसूरती चाहिए तो ये टिप्स करें फॉलो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -