गूगल क्रोम को मिलेगा नया अपडेट, कलर थीम को लेकर कर पाएंगे यह काम

गूगल क्रोम को मिलेगा नया अपडेट, कलर थीम को लेकर कर पाएंगे यह काम

अपने क्रोम ब्राउजर को गूगल नया अपडेट देना जा रहा है और इसमें यूजर्स को कई नए फीचर्स मिलेंगे. गूगल क्रोम केवल ब्राउजिंग के चलते ही पॉप्युलर नहीं है, बल्कि यूजर्स को इसे कस्टमाइज करने के भी ऑप्शंस मिलते हैं. क्रोम ब्राउजर अब तक यूजर्स को क्रोम वेब स्टोर से कलर-बेस्ड थीम ऐड ऑन करने का ऑप्शन देता है, जिससे वह पसंदीदा थीम चुन सकें. हालांकि, यूजर्स अब तक अपनी पसंद के कलर के हिसाब से कस्टम थीम नहीं बना सकते थे और ब्राउजर को पर्सनलाइज करने का ऑप्शन नहीं था लेकिन नए क्रोम वर्जन में यूजर्स ऐसा कर सकेंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

ग्राहकों के लिए सुनहार मौका 1 साल के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और 547GB डाटा, जानिए ऑफर

एक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, क्रोमियम गेरिट की बात सही है और क्रोम यूजर्स को जल्द अपने ब्राउजर को अपनी पसंद के हिसाब से ब्राउजर कस्टमाइज करने का विकल्प मिलेगा. अगर आप रेग्युलर क्रोम यूजर हैं तो जानते ही होंगे कि क्रोम वेब स्टोर पर यूजर्स को पहले ही ढेरों ट्रडिशनल थीम्स मिलती हैं, जो यूजर्स को कस्टमाइजेशन का विकल्प देती हैं. स्टोर में सबसे पॉप्युलर थीम्स को देखें तो उनमें यूजर्स केवल ब्राउजर की कलर स्कीम के साथ बदलाव कर सकते हैं.ऐसे में कस्टमाइजेशन को आसान करने के लिए गूगल ने बिल्ट-इन कलर बेस्ड थीम्स अगले वर्जन में शामिल की हैं. क्रोम पर अब यूजर्स के लिए अपने पसंदीदा कलर को बैकग्राउंड थीम बनाना आसान हो जाएगा और इस तरह ब्राउजर को पर्सनलाइज किया जा सकेगा.अगर क्रोमियम गेरिट फोरम में दिख रहे कोड चेजेंस पर गौर करें तो दिखता है कि गूगल एक बिल्ट-इन थीम जेनरेटर देने वाला है. यह उन यूजर्स के लिए होगा जो किसी एक कलर की थीम अपनी पर्सनल जरूरत या पसंद के हिसाब से क्रोम में लगाना चाहते हैं.

अगर आपके पास है यह पावरबैक तो, 20 मिनट में डिवाइस होगा फुल चार्ज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यूजर्स इस फीचर को क्रोम://फ्लैग्स में जाकर क्रोम कलर्स से जुड़े तीन फ्लैग्स से इनेबल कर सकेंगे. ऐसे में यूजर कस्टम थीम तो सेट कर ही सकेगा, उसको कस्टमाइज्ड गूगल लोगो एक कस्टमाइज्ड टूल बार के साथ दिखाई देगा.यह पूरा सेटअप यूजर्स की पसंद के हिसाब से एक ही कलर के लाइट और डार्क शेड में दिखेगा. क्रोमियम बग ट्रैकर के मुताबिक, यूजर्स की पसंद के हिसाब से कलर-बेस्ड थीम सेट करने का विकल्प उन्हें ब्राउजर के नए वर्जन क्रोम 77 के कस्टमाइज मेन्यू में कलर ऐंड थीम में जाने पर मिलेगा.

Samsung Galaxy A80 : इस वेबसाइट पर ख़ास ऑफर में 17,990 रु की कीमत में है उपलब्ध

भारत में Sony A9G, A8G Bravia OLED 4K हुआ पेश, ये है अन्य फीचर

इस वेबसाइट पर सैमसंग स्मार्टफोन्स को शानदार आफर्स और बेस्ट डील में खरीदने का मौका