अपने पुराने स्मार्टफोन को आप इन कामो के लिए कर सकते है यूज...
अपने पुराने स्मार्टफोन को आप इन कामो के लिए कर सकते है यूज...
Share:

यूजर्स अपना स्मार्टफोन या तो एक साल तक इस्तेमाल करते है या फिर तीन साल तक. जब यूजर्स के पास नया फोन आ जाता है तो वह यह सोचने लग जाता है कि अपने पुराने फोन का इस्तेमाल कैसे करे. जानते है ऐसे कुछ तरीको के बारे में जिनका इस्तेमाल करके आप अपना स्मार्टफोन काम में ला सकते है. आप अपने पुराने स्मार्टफोन को वर्कआउट करने के समय भी इस्तेमाल कर सकते है.

आप अपने पुराने स्मार्टफोन को एक जिम डिवाइस के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते है. जिन ऍप का आप इस्तेमाल नही करते है उन्हें अपने फोन से हटा दे. अपने पुराने स्मार्टफोन में कभी भी ट्विटर और फेसबुक को लॉग इन ना करे. जब आप वर्कआउट करेंगे तो किसी का भी नोटिफिकेशन आपको परेशान नही करेगा. आप इस स्मार्टफोन में म्यूजिक डाल सकते है और उसे जॉगिंग के समय सुन सकते है.

आप पुराने स्मार्टफोन को कर के GPS के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है. आप अपने पुराने स्मार्टफोन में Google Maps,CityMapper और Waze जैसे ऍप डाउनलोड कर सकते है. अपने पुराने स्मार्टफोन को कार के डैश बोर्ड पर माउन्ट कर दीजिये. इससे आपको जर्नी करते समय कोई भी नोटिफिकेशन नही आएगा. आप अपने पुराने स्मार्टफोन का इस्तेमाल अलार्म क्लॉक के रूप में भी कर सकते है.

गूगल प्ले स्टोर से आप कोई भी अलार्म क्लॉक डाउनलोड कर सकते है. आप पुराने फोन को सेट टॉप बॉक्स की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है. इसे सेट टॉप बॉक्स की तरह इस्तेमाल करने के लिए USB और HDMI केबल की जरूरत पड़ेगी. इसके लिए आपको एक ऍप भी डाउनलोड करना पड़ेगा इस ऍप का नाम है स्ट्रीमिंग ऍप. आप अपने स्मार्टफोन को कम्प्यूटर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है.

इसके लिए आपको अपने फोन में Debian जो कि open-source Linux operating system को इंस्टॉल करना पड़ेगा. आप इसे मॉनीटर से कनेक्ट करके इस्तेमाल कर सकते है. पुराने स्मार्टफोन के कैरे का इस्तेमाल आप सिक्योरिटी कैमरे की तरह भी कर सकते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -