गुनगुने पानी की मदद से बनाये अपनी आइब्रो को काला और घना
गुनगुने पानी की मदद से बनाये अपनी आइब्रो को काला और घना
Share:

आँखे हमारे चेहरे का बहुत ही अहम् हिस्सा होती है, खूबसूरत और बड़ी बड़ी आँखे चेहरे की खूबसूरती में चार चाँद लगा देती है, और आँखों को खूबसूरत बनाने का काम आखों के पास मौजूद है आइब्रो का होता है, कई लड़कियों के आइब्रो बहुत पतले होते हैं, जो देखने में बिलकुल भी अच्छे नहीं लगते है. आइब्रो को मोटा दिखाने के लिए बहुत सी लड़किया आइब्रो पैंसिल का इस्तेमाल करती है जो कभी कभी हाथ लगने के कारण फ़ैल जाती है जिससे कई बार लोग के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है, इसलिए आज हम आपको नेचुरल रूप से आइब्रो को मोटा और घाना बनाने के कुछ तरीको के बारे में बताने जा रहे है,
 
1- अगर आपकी आइब्रो पतली है तो इसे घना बनाने के लिए नियमित रूप से दिन में 2 बार अपनी आइब्रो पर गुनगुने पानी को रूई के सहायता से लगाएं. और फिर धीरे धीरे अपनी आइब्रो की मसाज करें. ऐसा करने से स्किन में रक्त संचार बढ़ना शुरू हो जाता है. जो बालों की ग्रोथ तेजी से करने का काम करता है. 

2- अपनी आइब्रो को काला और घना बनाने के लिए रोज़ाना रात को सोने से पहले अपनी आइब्रो पर जैतून के तेल से मसाज करें. 
 
3-अंड़े की जर्दी में भरपूर मात्रा में सिलेनियम मौजूद होता है जो आपकी आइब्रो को घना बनाने में मदद करता है, अगर आप हफ्ते में 2 बार अपनी आइब्रो पर  अंड़े की जर्दी लगते है तो इससे आपकी आइब्रो बहुत जल्दी घनी हो जाएगी.

 

नारियल पानी से चेहरा धोने से दूर हो जाती है पिम्पल्स की समस्या

एस्पिरिन की गोलिया दूर कर सकती है एक्ने और पिम्पल्स की समस्या

पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -