खूबसूरत स्किन और चमकदार बाल पाने के लिए करें विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल
खूबसूरत स्किन और चमकदार बाल पाने के लिए करें विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल
Share:

सभी लड़कियां अपनी स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. क्या आपको पता है कि बिना फेशियल करवाएं और बिना किसी स्किन केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल किए आप खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं. 

विटामिन ई कैप्सूल स्किन और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह ज्यादा महंगा भी नहीं आता है और इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है. अगर आप विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपको ग्लोइंग और बेदाग त्वचा मिलेगी. 

1- विटामिन ई कैप्सूल इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक विटामिन ई कैप्सूल का जेल निकाल लें. अब इसमें थोड़ा सा नारियल तेल मिलाकर रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट तक हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें. अब इसे ऐसे ही छोड़ दें. यह रात भर आपकी त्वचा पर काम करेगा. सुबह अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इस उपाय को रोजाना करने से आपकी स्किन ग्लोइंग और खूबसूरत हो जाएगी. 

2- आप नाइट क्रीम के रूप में भी विटामिन ई का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए विटामिन ई कैप्सूल में एलोवेरा जेल मिलाकर रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करें. 15 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. 

3- लंबे घने और काले बाल पाने के लिए विटामिन ई कैप्सूल में तीन चम्मच दही मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. आप दही की जगह नारियल और बादाम के तेल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. 

4- अगर आपके चेहरे पर डार्क सर्कल्स की समस्या है तो विटामिन ई कैप्सूल में बादाम का तेल मिलाकर रात में सोने से पहले अपने अंडर आई एरिया पर लगायें. अब हल्के हाथों से मसाज करें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

खूबसूरत दिखने के लिए हफ्ते में एक बार जरूर ले स्टीम

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है शहद

डार्क सर्कल्स और सांवलेपन की समस्या को दूर करता है सेब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -