इन तरीको से करे सिरके का इस्तेमाल
इन तरीको से करे सिरके का इस्तेमाल
Share:

सिरके का प्रयोग हमेशा खाने में जायका लाने के लिए ही किया होगा. लेकिन इसको नैचुरल क्लींजिंग सलूशन के रूप में  भी इस्तेमाल किया जाता है. इससे पानी का घोेल बनाकर हम बाथरूम हो या किचन सभी जगह के गंधे दागों को साफ कर सकते है.

1-यदि फ्रिज को सिरके के घोल से साफ करें तो फ्रिज से भोजन की दुर्गन्ध खत्म हो जाती है. सफेद सिरके को पानी में घोल लें और इससे फर्श और रसोई की आलमारियों को सफाई करें. पर ध्यान रखें कि यदि फर्श संगमरमर या ग्रेनाइट का हो तो इसे प्रयोग न करें.

2-पसीने के खराब दागों को हटाने के लिये स्प्रे करने वाली बोतल से कपड़े को धुलने से पहले सिरका स्प्रे करें, दाग गायब हो जायेंगे. कपड़ों को मुलायम करने के लिये कपड़ों की आखिरी धुलाई से पहले मशीन में सफेद सिरका डालें. इससे साबुन के अंश तक भी हट जाएंगे.

3-बाथरूम और किचन के नलों पर अक्सर साबुन के निशान जमा हो जाते हैं. इन्हें हटाने के लिए 1 भाग नमक और 4 भाग सिरका मिलाकर गीले नलों को रब करें.

4-अपने शावर कर्टेन और शावर वॉल पर विनेगर स्प्रे करके शावर में फफूंदी लगने से बचाए

5-दरी पर अगर कुछ गिर जाए तो घबराएं नहीं इसके ऊपर पहले किसी कपड़े से गिरा हुआ लिक्विड सोखें और फिर इसके ऊपर आधा पानी सिरके का घोल स्प्रे करें. इसके बाद साफ कपड़े से रब करें और दरी बिल्कुल साफ.

6-सिंक और डस्टपिन में से बदबू दूर करने के लिए सिंक में कम से कम 1 प्याला वाइट विनेगर डालें, 1 घंटे बाद उसको धोएेंगे तो बदबू गायब.

स्मार्ट महिला के लिए स्मार्ट किचन टिप्स

जानिए किचन के छोटे छोटे स्मार्ट टिप्स

मोरपंख से होता है घर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -