दूध और टमाटर के इस्तेमाल से बनाये अपनी स्किन को गोरा
दूध और टमाटर के इस्तेमाल से बनाये अपनी स्किन को गोरा
Share:

हर लड़की यही चाहती है की वो दुनिया की सबसे ज़्यादा खूबसूरत लड़की हो पर कभी कभी कुछ कारणों की वजह से उनका ये सपना पूरा नहीं हो पाता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपका ये सपना पूरा हो सकता है, इन चीजों के इस्तेमाल से आपकी रंगत निखार जाएगी .

1- गोरा रंग पाने के लिए एक बड़े से टमाटर का रस निकाल ले अब इसमें आधा कप फ्रैश कच्चा दूध मिलाएं. अब रुई की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो दें. इससे स्किन फ्रैश और बिल्कुल साफ नजर आएगी. 

2- स्किन के लिए दही का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की रंगत निखर जाएगी, इसे इस्तेमाल करने के लिए दही में 1 बड़ा चम्मच ओट्स मिलाकर पीस ले, अब इसे अपने चेहरे पर लगाए, और 20 मिनट के बाद धो ले, इसके इस्तेमाल से सन टेन दूर हो जायेगा, और साथ ही आपकी स्किन में गज़ब का निखार भी आएगा. 

3- अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे आ गए है तो इससे छुटकारा पाने के लिए आलू की एक स्लाइस को डार्क सर्कल्स पर रखें. आप चाहे तो डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए आलू के रस को डार्क सर्कल पर भी लगा सकते है, इसे लगाकर रात भर के लिए छोड़ दे, सुबह उठकर धो दें. इससे आंखों की फ्रैश लुक मिलेगी. आलू में नैचुरल ब्लीचिंग एजेंट होते है जो पफी आई की प्रॉबल्म को भी दूर कर देता है. 

 

घरेलु तरीको से दूर करे स्किन की सभी समस्याएँ

जानिए क्या होते है स्किन के पोर्स बंद होने के कारण

पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -