'फेंके गए पत्थरों का इस्तेमाल अपना महल बनाने में करें', देशभर में 'पत्थरबाज़ी' की घटनाओं के बीच बोले अनुपम खेर

जीवन में हम कितना ही बेहतर काम क्यों न कर लें, किसी न किसी की निगाह में कम ही रह जाते है। कहने का अर्थ यह है, जरूरी नहीं कि हर एक इंसान हमसे हरदम खुश हो हो। कई दफा ऐसी स्थिति भी सामने आती है, जब सामने वाला हर समय आप पर दोष मढ़ता है या फिर खुद को बेहतर साबित करने की आड़ में आपकी छवि खराब करने के प्रयास में में लगा रहता है। हालाँकि, यह खुद में बहुत ही निरर्थक है, लेकिन काम बड़ी ही तेजी से करता है, खासकर उन लोगों के सामने जो किसी को नीचा दिखाने में समान भाव भी होता है।

 

सीधे शब्दों में बोला जाए, तो यह ईर्ष्या का बहुत बड़ा रूप है। अब इससे कैसे निपटना है, यह आपको तय करना है। बदले की भावना आपको इन्हीं लोगों की श्रेणी में लाकर खड़ा करने वाली है, वहीं इस नकारात्मकता के पेड़ में से सकारात्मकता के फलों का चयन आपको निश्चित ही भीड़ से अलग स्थान प्रदान करेगा। इस पर अपने भाव व्यक्त करते हुए दिग्गज अभिनेता और मोटिवेशनल स्पीकर, अनुपम खेर ने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच, कू ऐप पर बड़ी ही खूबसूरत पंक्ति लिखकर पोस्ट लिया है जो इस प्रकार है:  आप पर फेंके गए पत्थरों का इस्तेमाल अपने महल बनाने में करें! 

यदि विचार करें, तो बात बहुत गहरी है। जीवन के कई बड़े मोड़ पर लोग आप पर पत्थर फेकते है। बस यही इम्तिहान की घड़ी है। इन पत्थरों को उन लोगों पर वापस कभी न फेंकें, बल्कि उन्हें इकट्ठा करें और नए आशियाने का निर्माण करना शुरू कर दें। जब ऐसा होता है, तो आपको चलते रहना चाहिए और कभी हार नहीं कभी नहीं मानना चाहिए। आपको खुद को सही साबित करना ही होगा, क्योंकि आखिरकार यह आपके संयम और सत्यता का सवाल है। एक दिन आएगा, जब आप अपनी सफलता के परचम लहरा रहे होंगे और वो लोग उसी जगह पर हथियार बिछाए खड़े रहने वाले है, लेकिन तब तक आप इस षड्यंत्र वाली राह से बहुत आगे बढ़ चुके होने वाले है। हर वह व्यक्ति, जिसने कभी कुछ महान प्राप्त किया है, उसे बहुत-सी विपत्तियों को दूर करना पड़ा है। इसे मूलमंत्र के रूप में अपने जीवन में उतार लें और बढ़ते चलें उस राह पर, जो आपकी मंजिल की तरफ जा रही है।

आलिया और उनकी सहेलियों को रणबीर कपूर ने दिया खास वचन

जब रणवीर से बेटे और बेटी को लेकर पूछा गया सवाल तब एक्टर ने दिया ये जवाब

शादी के मंडप में अपनी ही पत्नी को किस करने पर ट्रोल हुआ ये एक्टर, यूजर्स ने कहा- ‘ये हिन्दू रिवाज में...’

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -