WhatsApp से इस तरह शेयर करें अपनी लाइव लोकेशन
WhatsApp से इस तरह शेयर करें अपनी लाइव लोकेशन
Share:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि WHATSAPP ने समय-समय पर कई फीचर जोड़े और अपडेट किए हैं। ऐसा ही एक महत्वपूर्ण फीचर जो अक्सर फायदेमंद साबित होता है, वह है लोकेशन शेयरिंग और लाइव लोकेशन शेयरिंग। लेकिन बहुत से लोग इस सुविधा का उपयोग करना नहीं जानते हैं। तो यहाँ आज हम आपको सिखाते हैं कि इस सुविधा का उपयोग कैसे करें। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि WHATSAPP में लोकेशन शेयरिंग दो रूपों में होती है- करंट लोकेशन शेयरिंग ऑप्शन जिसमें यूजर्स किसी एक कॉन्टैक्ट के साथ या एक ग्रुप में अपनी करंट लोकेशन को एक बार में शेयर कर सकते हैं जबकि दूसरा लाइव लोकेशन शेयरिंग ऑप्शन है जिसमें यूजर्स समय की पूर्व-निर्धारित अवधि के लिए लगातार अपना स्थान साझा करें। WHATSAPP पर लाइव लोकेशन साझा करने के लिए एक व्यक्ति चैट खोलना होगा और '+' आइकन पर टैप करना होगा। इसके बाद More ऑप्शन पर टैप करें फिर लोकेशन ऑप्शन पर टैप करें। अब, अपने वर्तमान स्थान विकल्प पर टैप करें। या शेयर लाइव लोकेशन विकल्प पर टैप करें।

यदि आप पहले से नहीं हैं, तो WHATSAPP आपको अपनी लोकेशन सेवाओं को चालू करने के लिए कहेगा। एक समय सीमा का चयन करें: 15 मिनट, 1 घंटा या 8 घंटे के लिए एक कैप्शन जोड़ें और भेजें बटन पर टैप करें। स्टॉप शेयरिंग बटन पर स्थान टैप को साझा करने से रोकने के लिए। तो इस तरह से दोनों का उपयोग करके कोई भी कभी भी मित्रों और परिवार को लाइव स्थान साझा कर सकता है। इससे सुरक्षा के उद्देश्य में भी मदद मिलती है।

WHATSAPP ने आईफोन ऑपरेटिंग सिस्टम का समर्थन किया बंद

Chrome की रिलीज़ तेज़ करने के लिए Google कर रहा है ये काम

APPLE जल्दी ही लॉन्च करेगा Ipad MINI PRO, जानिए क्या होगी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -