चेहरे पर हीरे जैसी चमक लाने के लिए अपनाएं ये आयुर्वेदिक नुस्खा
चेहरे पर हीरे जैसी चमक लाने के लिए अपनाएं ये आयुर्वेदिक नुस्खा
Share:

यह बात तो सभी जानते हैं की तांबे में के बर्तन में रखा पानी पीने से सेहत को बहुत सारे फायदे होते हैं, पर क्या आपको पता है अगर आप तांबे के बर्तन में रखा पानी पीते हैं तो इससे आपकी ब्यूटी को भी बहुत सारे फायदे हो सकते हैं. 

1- अगर आप अपनी त्वचा को सुंदर स्वस्थ और बेदाग बनाना चाहती हैं तो नियमित रूप से तांबे के बर्तन में रखा पानी पिए. तांबा स्किन में नई कोशिकाओं के निर्माण में मदद करता है. रोजाना इसका पानी पीने से त्वचा साफ होने लगेगी और आपको खूबसूरत और चमकदार त्वचा मिलेगी. 

2- झुर्रियां, फाइन लाइंस और झाइयों की समस्या को दूर करने के लिए भी तांबे के बर्तन में रखा पानी पीना फायदेमंद होता है. रोजाना यह पानी पीने से  एजिंग समस्या नहीं होती है और चेहरे में नया निखार आता है. 

3- कील मुहांसों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए तांबे के बर्तन में पानी और तुलसी डालकर रखें. सुबह खाली पेट पानी का सेवन करें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपको कील मुहांसों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

4- ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रोज़ाना तांबे के बर्तन में रखा पानी सुबह खाली पेट पिए. नियमित रूप से सेवन करने से स्किन से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं और स्किन में ग्लो आता है.

 

पिंपल्स और झाइयों की समस्या को दूर करता है चंदन

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है यह फेस वॉश

किचन में रखी यह सफेद चीजें निखारेंगी आपका सौंदर्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -