घुटने और कोहिनी के कालापन को दूर करने का आसान तरीका
घुटने और कोहिनी के कालापन को दूर करने का आसान तरीका
Share:

आपने देखा होगा की कई लड़कियों का चेहरा तो बहुत गोरा होता है पर उनके घुटने और कोहनिया बिलकुल काले होते है, ऐसा इसलिए होता है क्योकि लड़किया सिर्फ अपने चेहरे की खूबसूरती पर ध्यान देती है और कोहनियो और घुटनो को भूल जाती है जिससे धीरे धीरे उनका रंग काला पड़ने लगता है. जिसके कारण कभी कभी लड़किया अपनी पसंद के कपडे भी नहीं पहन पाती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके घुटनो और कोहनियो के काले रंग को दूर कर सकती है. 
 
1- खीरे के इस्तेमाल से घुटनो और कोहिनी के कालेपन को दूर किया जा सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले खीरे को पतले पतले टुकड़ो में काट ले, अब इन स्लाइसेस को लेकर अपने घुटनो और कोहिनी पर रगड़े, आधे घंटे तक इसे रगड़ने के बाद  इसको ठंडे पानी से धो दें. 

2- खीरे से रगड़ने के बाद एक कटोरे में थोड़ा सा बेकिंग सोडा ले ले, अब इसमें थोड़ा सा दूध मिलाये और इसे अपने घुटनो और कोहिनी पर लगाकर आधे घंटे तक स्क्रब करें. 

3- अब अपने घुटने और कोहिनी पर वाइटनिंग पैक का इस्तेमाल करें. इसे बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच प्याज का पेस्ट, 2 चम्मच नींबू का रस आधा चम्मच शहद और 1 चम्म्च बेसन लेकर एक गाढ़ा पेस्ट बना ले, अब इस पेस्ट को अपने घुटने और कोहिनी की स्किन पर लगाए, अगर आप इस प्रक्रिया को हफ्ते में दो या तीन बार इस्तेमाल करते है तो इससे आपके घुटने और कोहिनी का कालापन दूर हो जायेगा.

 

नारियल पानी से चेहरा धोने से दूर हो जाती है पिम्पल्स की समस्या

जानिए क्या है गुड़ के ब्यूटी फायदे

स्किन के लिए फायदेमंद होता है तिल का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -