ये तरीके बनायेगे आपकी काली गर्दन को गोरा

ये तरीके बनायेगे आपकी काली गर्दन को गोरा
Share:

कुछ लड़किया अपनी गरदन की सफाई पर बिलकुल भी ध्यान नहीं देती है, जिसके कारण उनकी गर्दन पर गंदगी जमा होने लगती है और उनकी गर्दन का रंग धीरे धीरे काला पड़ जाता है, काली गर्दन देखने में बहुत ख़राब लगती है,पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है, जिसके इस्तेमाल से आपकी काली पड़ी हुई गर्दन का रंग साफ़ हो जायेगा.

1- काली गर्दन को साफ़ करने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में बेकिंग सोडा, 1 टेबलस्पून नमक, और थोड़ा सा नारियल पानी डालकर अच्छे से मिला ले,अब इसे नहाने से पहले अपने गरदन पर लगाकर थोड़ी देर तक  मसाज करें. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपकी गरदन की गंदगी हट जाएगी और आपकी गर्दन  चमकदार हो जाएगी.

2- चन्दन के इस्तेमाल से भी गर्दन के रंग को निखारा जा सकता है,इसके लिए एक कटोरी में चंदन पाउडर, 1 टेबलस्पून मुलतानी मिट्टी, 1 नींबू का रस, और आधे कप कच्चे दूध को डालकर अच्छे से मिलाये,अब इसे अपनी गर्दन पर लगाकर छोड़ दे,जब ये सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से धो लें.

3- स्टीमिंग की मदद से भी गर्दन के रंग को निखारा जा सकता है,गर्दन को स्टीम देने के लिए गर्म पानी में टॉवल को गीला करके अपनी गर्दन पर रख लें. और आधे घंटे तक इस प्रक्रिया को दो या तीन बार दोहराये.इसके बाद गुनगुने पानी से नहाए और गर्दन को हल्के से रगड़े. इससे आपकी सारी मैल साफ हो जाएगी.

 

नाभि पर तेल लगाने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

स्किन की सभी समयसाओ को दूर कर सकता है अंजीर

पिम्पल्स की समस्या को दूर करती है करेले की पत्तिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -