इन तरीको से करे तेज धुप के असर को बेअसर
इन तरीको से करे तेज धुप के असर को बेअसर
Share:

मौसम का तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है. सूरज की तेज किरणे हमारी स्किन पर अपना प्रहार करने से नहीं चूकती है. जिसके कारन चेहरा काला पड़ना, हाथ-पैर व आंखों में जलन होना स्वाभाविक है. आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे आप अपनी स्किन को तेज धुप के दुष्प्रभाव से बचा सकती है.

1-हर रोज अपनी स्किन और गले पर ठन्डे गुलाब जल का इस्तेमाल करे. अगर आप वर्किंग वीमेन है तो हमेशा गुलाबजल की बोतल को अपने पर्स में रखे. चेहरे पर गुलाबजल के नियमित इस्तेमाल से गर्मी के मौसम में भी आपके चेहरे की चमक बरकरार रहेगी. इसके अलावा अपनी स्किन में चमक लाने के लिए ठन्डे तरबूज के छिलके को अपनी स्किन पर रगड़ें. ऐसा करने से त्वचा को तो ठंडक मिलेगी ही, साथ ही साथ वह नर्म व नमी से भरपूर रहेगी.

2-गर्मी के मौसम में ओपन पोर्स की समस्या बहुत परेशान करती है. इससे छुटकारा पाने के लिए फ्रिज में रखे ठंडे टमाटर को काट ले. अब इन कटे हुए टमाटर के टुकड़ो को अपने चेहरे पर 10 मिनट तक रगड़े. ऐसा करने से खुले रोमछिद्र जल्द ही सिकुड़ने लगेंगे.

3-तेज गर्मी का असर हमारी स्किन के साथ साथ हमारे बालों और सिर की त्वचा पर भी होता है. ज़्यादातर लोगो को गर्मी के मौसम में सिर में दाने होने की समस्या हो जाती है. अगर आप इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते है तो थोड़े से पानी में नीम की पत्तियों को उबालकर ठंडा कर ले. अब अपने बालो को शैंपू करने के बाद नीम वाले पानी से ही बाल धोएं.

कलोंजी और दूध के इस्तेमाल से पाए गोरी त्वचा

स्किन में रेशेज होने पर करे एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

गर्मियों में ज़रूरी है स्किन का ख्याल रखना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -