इन तरीको से बनायें अपने बालों को खूबसूरत और शाइनी
इन तरीको से बनायें अपने बालों को खूबसूरत और शाइनी
Share:

सभी लड़कियां अपने बालों को खूबसूरत और शाइनी बनाना चाहते हैं. पर लगातार काफी देर तक धूप के संपर्क में रहने और पॉल्यूशन के कारण बाल डैमेज हो जाते हैं. और वह रूखे और बेजान नजर आने लगते हैं, पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं. जिनको इस्तेमाल करने से आप खूबसूरत और शाइनी बाल पा सकते हैं. 

1- अपने बालों को धोने के लिए हमेशा हर्बल शैंपू का ही इस्तेमाल करें, जिन लड़कियों के बाल ऑइली हैं उन्हें हफ्ते में तीन बार अपने बालों को शैंपू करना चाहिए. इसके अलावा अगर आपके बाल ड्राई हैं तो हफ्ते में दो बार अपने बालों को शैंपू करें.

2- हफ्ते में एक बार अपने बालों में हेयर मास्क लगाए, आप अपने बालों में होममेड हेयर मास्क इस्तेमाल कर सकते हैं. हेयर मास्क बनाने के लिए एक कटोरी में एक अंडे को फोड़ ले, अब इसमें दो चम्मच दही मिलाएं और फिर इसमें थोड़ा सा शहद डालकर अच्छे से मिक्स कर लें, अब इस मास्क  को अपने बालों की जड़ों में लगाकर छोड़ दें, और दो घंटों के बाद ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों में शाइन बनी रहेगी. 

3- बालों जब भी अपने बालों को शैंपू करें तो उसके बाद उसमें कंडीशनर जरूर लगाएं. अगर आप अपने बालों को शाइनी बनाना चाहते हैं, तो डीप कंडीशनिंग करें. ऐसा करने से आपके बालों का टेक्स्टचर अच्छा हो जाता है. 

4- हफ्ते में दो बार अपने बालों में ऑयल मसाज करें, हफ्ते दो बार सोने से पहले रात में अपने बालों में नारियल का तेल या बादाम का तेल लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. और फिर सुबह उठने पर अपने बालों को धो लें. ऐसा करने से आपके बालों की चमक बरकरार रहेगी और आपके बाल मजबूत हो जाएंगे.

 

दोमुंहे बालों की समस्या को दूर करता है लौंग का तेल

जानिए क्या हैं बालों में गर्म तेल से मसाज करने के फायदे

समुद्री नमक दूर कर सकता है डैंड्रफ की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -