काजल को फैलने से बचाते हैं यह टिप्स

सभी लड़कियां अपनी आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए काजल लगाती हैं. काजल के बिना किसी भी लड़की का श्रृंगार अधूरा लगता है. काजल लगाने से आंखें बड़ी बड़ी और अट्रैक्टिव नजर आती हैं. कई बार काजल लगाते वक्त फैल जाता है. जिससे आपकी खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने काजल को फैलने से बचा सकते हैं. 

1- अपनी आंखों में काजल लगाने से पहले आंखों को अच्छे से साफ करके सुखा लें. इसके बाद क्लींज़र की मदद से आंखों को साफ करें. ऑयली आईलिड और पसीने के कारण भी काजल फैल जाता है. 

2- काजल लगाने से पहले लूज़ पाउडर को अपनी अंडर आई एरिया पर लगाएं. उसके बाद ही अपनी आंखों में काजल लगाए. ऐसा करने से आपकी अंडर आई एरिया पर मौजूद ऑयल साफ हो जाएगा. जिससे आपका काजल नहीं फैलेगा. 

3- जब भी आंखों पर काजल लगाना हो उसके पहले आंखों के नीचे हल्का सा प्राइमर या फाउंडेशन लगाएं. ऐसा करने से काजल को स्मूद बेस मिलेगा. 

4- काजल को हमेशा वाटर लाइन के आउटर से इनर कॉर्नर पर ही लगाना चाहिए.  इसके दो कोट लगाने के बाद आंखों के नीचे कॉन्पैक्ट पाउडर लगाएं. इस बात का ध्यान रखें कि काजल लगाते वक्त कॉर्नर से पूरी तरह ना मिले.

 

ये फूड्स बना सकते हैं आपके रंग को सांवला

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करते हैं हरी धनिया के पत्ते

गुड़ के फेस पैक से पाएं खूबसूरत ग्लोइंग और चमकदार त्वचा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -