दिवाली पर इन उपायों को करने से घर में आती है बरकत

इस गुरुवार, यानि 19 अक्टूबर को दिवाली का त्यौहार मनाया जायेगा, इस दिन महालक्ष्मी की पूजा का विशेष महत्व होता है, ऐसा माना जाता है की इस दिन माँ लक्ष्मी की पूजा से घर की गरीबी दूर हो सकती है और  घर की सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी भी होती है, हमारे ज्योतिषशास्त्र में ऐसे बहुत सारे उपाय बताए गए हैं जिनको करने से घर की गरीबी दूर हो सकती है, आप इन उपायों को दिवाली के दिन कर सकते है. आज हम आपको दिवाली के दिन किये जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे है.

1- अपने घर में धन और बरकत को बनाये रखने के लिए किसी किन्नर को दान दें और दान देने के बाद उससे मांगकर एक रुपए का सिक्का ले लें. अब इस सिक्के को एक हरे रंग के कपड़े में बांधकर अपने पर्स में या तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहती है.

2- इस दिन सूर्योदय से पहले उठने के बाद नहा ले अब तुलसी के पत्तों को तोड़कर उनकी माला बना ले और इस माला को विष्णु और महालक्ष्मी को चढ़ाएं. ऐसा करने से आपके जीवन से धन की कमी दूर हो सकती है.

3- दिवाली की सुबह नहाने के बाद एक मिट्टी के एक बर्तन में गाय के गोबर से बने कंडे को जला ले,अब इन जलते हुए कंडो पर लोबान डाल दें और इसका धुआं पूरे घर में फैलाएं. ऐसा करने से आपके घर से हमेशा के लिए नकारात्मकता खत्म होती है. 

4- दिवाली के दिन थोड़ी सी हल्दी में चावल मिलाकर अच्छे से पीस लें अब इसके  घोल से अपने  घर के मुख्यद्वार पर  ‘ऊँ’ लिखें. स्वास्तिक बनाएं और शुभ-लाभ लिखें. अगर आप इस उपाय को करते है तो इससे आपके घर में सुख-समृद्धि का आगमन हो सकता है.

 

दुर्भाग्य दूर करने के लिए दिवाली तक करे वास्तु के ये उपाय

धन की कमी को दूर करते है ये पौधे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -