दिवाली में इन तरीको से बनाये अपने पैरो को खूबसूरत
दिवाली में इन तरीको से बनाये अपने पैरो को खूबसूरत
Share:

दिवाली का त्यौहार अपने साथ बहुत ही जोश और उमंग लेकर आता है, इस दिन हर महिला सबसे सुन्दर दिखना चाहती है, और इसके लिए वो बहुत सारे तरीको को अपनाती है, कई महिलाये तो इस दिन ब्यूटी पार्लर जाकर बहुत सारे पैसे खर्च कर देती है. इस दिन महिलाये अपने चेहरे के साथ साथ अपने हाथ पैरो की खूबसूरती पर भी बहुत ध्यान देती है. अगर आप बिना पैसे खर्च किए अपने हाथों-पैरों की खूबसूरती को निखारना चाहती है तो इसके लिए आज हम आपको कुछ खास टिप्स लेकर आये है. इन टिप्स को फॉलो करके आप भी अपने हाथ-पैर चेहरे की तरह चमका सकती है. 
 
1- अपने पैरो को खूबसूरत बनाने के लिए एक बड़े टब में थोड़ा गर्म पानी डालकर इसमें थोड़ा सा सिरका मिलाएं. अब इस पानी में अपने पैरो को 10 मिनट तक इस पानी में डूबा कर रखे. ऐसा करने से आपके पैरो की स्किन चमक जाएगी. 

2- अपने पैरो को कोमल और मुलायम बनाने के लिए अपने पैरो में संतरे का रस लगाए. और फिर 15 मिनट के बाद ठन्डे पानी से धो दें. इससे पैरों कोमल और मुलायम होंगे. 

3- करवाचौथ से एक हफ्ते पहले से अपने पैरो की मसाज प्याज के रस से करे, प्याज के रस को पैरो की एड़ियों पर रगड़ने से आपकी एड़ियां मुलायम होगी.

4- अपनी फटी हुई एड़ियों की समस्या को दूर करने के लिए उनपर नींबू का रस रगड़े. अब एक बाल्टी में गर्म पानी में निम्बू का रस डालकर अपने पैरों को उसमें डुबाकर ऱखें. 

 

जानिए क्या है गुड़ के ब्यूटी फायदे

स्किन के लिए फायदेमंद होता है तिल का तेल

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते है तो हो जाये सावधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -