स्किन को नेचुरल तरीके से मॉश्चराइज करने के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल
स्किन को नेचुरल तरीके से मॉश्चराइज करने के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल
Share:

सभी लड़कियां अपनी स्किन की सेहत को लेकर बहुत ज्यादा कॉन्शियस रहती हैं, पर ध्यान देने के बाद भी कभी कभी लड़कियों से कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं जिसके कारण उन्हें स्किन से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. लड़कियां अपनी खूबसूरती में निखार लाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. जिसके कारण चेहरे पर समय से पहले झुर्रियां दिखाई देने लगती हैं. अगर आप अपनी स्किन को जवान बनाए रखना चाहते हैं तो उसे प्राकृतिक रूप से मॉश्चराइजर करें. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल मॉइस्चराइजर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा को खूबसूरत बना सकते हैं. 

1- शहद में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व मौजूद होते हैं. जो त्वचा को कोमल और खूबसूरत बनाने में मदद करते हैं. रोजाना चेहरे पर शहद लगाने से त्वचा अंदर से मॉश्चराइजर हो जाती है. 

2- अपनी त्वचा को मॉश्चराइजर करने के लिए बटरमिल्क का इस्तेमाल करें. इसके लिए एक कॉटन के कपड़े को बटरमिल्क में डूबा कर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

3- ऑलिव ऑयल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा और बाल दोनों को खूबसूरत बना सकते हैं. ऑलिव ऑयल में लैवेंडर ऑयल की कुछ बूंदों को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें ऐसा करने से आपकी त्वचा अंदर से मॉश्चराइजर हो जाएगी.

 

सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं ये आयुर्वेदिक तेल

कंफर्टेबल के साथ स्टाइलिश लुक पाने के लिए अपनाएं करिश्मा कपूर का यह स्टाइल

कोहिनी और घुटने के कालेपन से हैं शर्मिंदा, तो अपनाएं ये असरदार उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -