ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल
ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल
Share:

सभी लड़कियां खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पाने की ख्वाहिश रखती हैं. अपनी स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए लड़कियां अलग-अलग तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर क्या आपको पता है आप घर में रखी चीजों का इस्तेमाल करके भी अपनी खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी खूबसूरती में निखार आएगा. 

1- त्वचा के लिए खट्टे फलों का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. खट्टे फलों में विटामिन सी मौजूद होता है जो स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करता है. विटामिन सी से भरपूर फल जैसे- संतरा, नींबू, मौसमी, कीवि  आदि फल त्वचा के बंद रोम छिद्रों को साफ करते हैं. आप खीरे या एलोवेरा वाले फेस पैक में संतरे या नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

2- आलू का इस्तेमाल करके भी आप अपनी त्वचा को खूबसूरत बना सकते हैं. इसके लिए एक आलू को छीलकर पीस लें. अब इसका रस निकालकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा ग्लोइंग और खूबसूरत हो जाएगी. 

3- टमाटर त्वचा के दाग धब्बों को दूर करने में मदद करता है. टमाटर के एक टुकड़े को लेकर अपने चेहरे पर 2 मिनट तक रगड़ें. अब इसे 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा.

 

सर्दियों के मौसम में ऐसे करें अपनी स्किन की देखभाल

ब्राइडल मेकअप करते वक्त जरूर रखें इन बातों का ध्यान

बालों की चिपचिपाहट से परेशान है तो अपनाएं ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -