फेसवाश की जगह इस्तेमाल करे ये चीजे
फेसवाश की जगह इस्तेमाल करे ये चीजे
Share:

फेसवॉश और साबुन में मौजूद रसायनिक तत्व त्वचा से नेचुरल ऑयल सोख लेते हैं जिससे त्वचा बेजान नजर आने लगती है. ऐसे में चेहरे को साफ करने के लिए आप घरेलू उपाय अपना सकते हैं. इनके इस्तेमाल से चेहरा तो साफ़ होता ही है साथ ही त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं भी दूर हो जाती हैं.

1-पपीते में मौजूद कैरोटेनॉएड्स और विटामिन नेचुरल क्लींजर की तरह काम करते हैं. इससे त्वचा पर निखार आता है. पपीते के कुछ टुकड़ों को शहद के साथ मिलाकर हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें. इससे चेहरा तो साफ होगा ही साथ ही झांइयों की समस्या में भी फायदा होगा.

2-शहद का इस्तेमाल कई तरह की स्किन प्रॉब्लम को दूर करने के लिए किया जाता है. ये त्वचा की नेचुरल नमी को खोने नहीं देता. साथ ही ये त्वचा को साफ भी करता है. शहद की कुछ बूंदें हाथ में लेकर उससे मसाज करें. कुछ देर के लिए इसे यूं ही छोड़ दें. उसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें.

3-चीनी के इस्तेमाल से भी साफ त्वचा पा सकते हैं. चीनी को महीन पीस लें और और इससे चेहरे की सफाई करें. चीनी डेड स्किपन को साफ करने में मददगार है. आप चाहें तो चीनी और एलोवेरा को एकसाथ मिलाकर चेहरे की सफाई कर सकते हैं.

4-त्वचा की सफाई के लिए कच्चे दूध का इस्तेमाल करना बहुत अच्छा है. इससे डेड स्किहन तो साफ हो ही जाती है साथ ही त्वचा की नमी भी बरकरार रहती है. ये एक नेचुरल क्लींजर है.

साबुन होता है त्वचा के लिए खतरनाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -