होठों का कालापन दूर करने के लिए अपनाएं ये तरीके

होठों का कालापन दूर करने के लिए अपनाएं ये तरीके

खूबसूरत और गुलाबी होंठ किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं, पर कुछ लड़कियों के होंठ बहुत काले होते हैं. लड़कियां अपने होठों का कालापन छिपाने के लिए लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं. लिपस्टिक में भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते हैं जो होठों को और भी ज्यादा काला बना सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके होठों का रंग नेचुरल गुलाबी हो जाएगा. 

1- अगर आप अपने होठों का कालापन दूर करना चाहती हैं तो नींबू का इस्तेमाल करें.  नींबू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग गुण मौजूद होते हैं जो होंठों के कालेपन को दूर करने में मदद करते हैं. रोजाना अपने होठों पर नींबू के रस को लगाकर सो जाएं. लगातार ऐसा करने से आपके होठों का कालापन दूर हो जाएगा.

2- गुलाब की पंखुड़ियों में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा को ठंडक देने के साथ-साथ मॉश्चराइजर करने में मदद करते हैं. गुलाब की पंखुड़ियां होंठों के कालेपन को दूर कर के उन्हें गुलाबी बनाते हैं. रोजाना गुलाब की पंखुड़ियों के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. 

3- जैतून का तेल होठों को हल्का बनाने में मदद करता है. जैतून के तेल की कुछ बूंदों को अपने होठों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. ऐसा करने से आपके होंठ गुलाबी और मुलायम हो जाएंगे. 

4- होठों को गुलाबी बनाने के लिए अनार का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. यह होठों को पोषण देने के साथ-साथ मॉश्चराइजर करने का काम करता है. अनार का इस्तेमाल करने से होठों की नमी बरकरार रहती है और उनका रंग गुलाबी हो जाता है. इसके लिए अनार के दानों को पीसकर उसमें थोड़ा सा दूध और गुलाब जल मिलाएं.अब इस पेस्ट को अपने होठों पर लगाकर मसाज करें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. 

पैरों की टैनिंग को दूर करने के लिए करें नेचुरल ब्लीच का इस्तेमाल

झुर्रियों की समस्या को दूर करती हैं अमरूद की पत्तियां

थ्रेडिंग के बाद हो जाते हैं, पिंपल्स तो अपनाएं ये उपाय