खूबसूरती को निखारने के लिए इन तरीकों से करें एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल
खूबसूरती को निखारने के लिए इन तरीकों से करें एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल
Share:

आज तक आपने सिरके का इस्तेमाल कई प्रकार के व्यंजनों को बनाने के लिए किया होगा, पर क्या आप जानते हैं कि सिरका हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. सिरके के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं. 

1- सेब के सिरके का इस्तेमाल आप फेसवॉश की तरह भी कर सकती हैं.  इसके लिए 1 भाग पानी में 3 भाग सेब का सिरका मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे को साफ करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा को नमी मिलेगी और त्वचा का पी एच लेवल भी बैलेंस में रहेगा. अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आप के लिए एप्पल साइडर विनेगर फेस वॉश बहुत फायदेमंद साबित होगा. इसका इस्तेमाल करने के बाद मॉश्चराइजर लगाना ना भूलें. 

2- बालों की कंडीशनिंग करने के लिए भी सेब के सिरके का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए सेब के सिरके को पानी में मिलाकर अपने बालों में कंडीशनर की तरह लगा ले. 10 मिनट बाद अपने बालों को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल खूबसूरत और चमकदार हो जाएंगे. 

3- अपने हाथों को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए सेब के सिरके में थोड़ा सा  कॉर्नफ्लोर मिलाकर अपने हाथों में लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके हाथ कोमल और मुलायम हो जाएंगे.

 

जानिए क्या है चारकोल के ब्यूटी फायदे

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करता है एल्डरफ्लावर ऑयल

बारिश के मौसम में इन तरीकों से करें अपनी ब्यूटी की देखभाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -