ये तरीके आजमाकर भगाएं छिपकली
ये तरीके आजमाकर भगाएं छिपकली
Share:

घर में छिपकली देखते ही कई लोग चिल्लाने लगते है, बहुत उपाय करने के बाद भी यदि छिपकली नहीं भाग रही है तो आप परेशान न हो. कई लोग छ्हिपक्लि को भगाने के लिए मोर के पंख और अंडे का इस्तेमाल करते है फिर भी वह नहीं भागती. छिपकली को भगाने के लिए हम आपको आज कुछ उपाय बताने जा रहे है.

आप काली मिर्च के स्प्रे का उपयोग कर छिपकलियों को दूर भगा सकते है. इस स्प्रे को घर में बना सकते है. इसके लिए काली मिर्च पाउडर को पानी के साथ मिलाना होगा. अब इसे एक स्प्रे बोटल में डालें और जहां जहां छिपकली के होने की संभावना अधिक होती है, वहां इसे छिड़के. इसकी तेज दुर्गंध से छिपकलियों से आसानी से छुटकारा दिला सकती है.

दूसरा उपाय यह है कि एक स्प्रे बॉटल लेकर प्याज का रस और पानी भर ले. इसमें कुछ बुँदे लहसुन के रस की मिला कर अच्छे से मिला ले. इसे घर के हर कोने में छिड़क दे. प्याज की स्लाइस और लहसुन की कली को धागे से बांध कर लटकाने से भी छिपकली भाग जाती है. प्याज में सल्फर पाया जाता है, जिससे बुरी दुर्गन्ध निकलती है. ठंडे बर्फ वाले पानी का स्प्रे भी कर सकते है, इससे भी छिपकली भाग जाती है. फिनाइल की गोलियां रखने से भी छिपकलियाँ दूर भाग जाती है.

ये भी पढ़े 

ब्लड ग्रुप से जानिए किस तरह करे स्किन की केयर

बालों के गिरने की समस्या पर करें ये समाधान

पुरुष जिन समस्याओं को बोलने से झिझकते है, पेश है उनके कुछ हल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -