इन दवाइयों के इस्तेमाल से निखरेगी स्किन
इन दवाइयों के इस्तेमाल से निखरेगी स्किन
Share:

ब्यूटी पार्लर में महंगा खर्च करने के बजाय आप दूसरे विकल्पों का इस्तेमाल भी कर सकते है. कुछ गोलियों को मदद से आप स्किन पर निखार ला सकते है. खूबसूरत दिखने की चाह सभी की होती है. कई बीमारियों में खाई जाने वाली एस्प्रिन, विटामिन ई और विटामिन सी की गोलियां सुंदरता को निखारने में फायदा करती है. इन कैप्सूल को 15 से 30 दिनों तक फेस पैक की तरह लगाने से नतीजे दिखाई देने लगते है.

एस्प्रिन में सैलिसिलिक एसिड होता है जो स्किन की एक्सफोलिएट, मुहांसो और धब्बो को दूर करने में मदद करता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए 3 एस्प्रिन, एक कप पानी और एक चम्मच आर्गेनिक शहद की जरूरत होती है. एस्प्रिन को पानी में घोलने के बाद शहद मिला ले. इस फेस पैक को लगा कर 20 मिनट बाद धो ले. इसे सप्ताह में एक बार से अधिक इस्तेमाल न करे. विटामिन ई के 3 कैप्सूल और बादाम के तेल की 5 बूंदे मिला कर रात में सोने से पहले मसाज करे, सुबह ठंडे पानी से धो ले.

विटामिन सी के एक कैप्सूल को आधा चम्मच गुलाब जल, एक चम्‍मच ग्लिसरीन और 5 बूंदे रोजहिप मिला कर पेस्ट बनाये, इसे मॉश्‍चराइजर की तरह लगाए. यह स्किन से मुहांसो को दूर करेगा. तीन समुद्री शैवाल कैप्सूल लेकर 10 बूंदे खुबानी के तेल और एक चम्मच शहद मिलाये, इसे चेहरे पर 30 मिनट के लिए लगाए और पानी से धो ले. इस मास्क को सप्ताह में दो बार चेहरे पर लगाए. इससे स्किन निखरेगी.

ये भी पढ़े 

चावल का उपयोग कर इस तरह बनाये फेस पैक

स्किन से निशानों को दूर करते है गुलाबजल निम्बू और ग्लिसरीन

टूथपेस्ट की मदद से दूर करे अपने नाखुनो का पीलापन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -