हेयर फॉल की समस्या होने पर इन हेयर मास्क को इस्तेमाल करे
हेयर फॉल की समस्या होने पर इन हेयर मास्क को इस्तेमाल करे
Share:

जब बाल एक सीमा से अधिक झड़ने लगते है, तो हेयर लाइन बड़ी हो जाती है और लुक भी खराब हो जाता है. प्रदुषण, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी, तनाव आदि हमारे रूटीन से जुड़े हुए है. इस समस्या से बचने के लिए मार्केट में कई तरह के प्रोडक्ट मौजूद है जिनमे कई तरह के तत्व होते है जो बालो की समस्या को बढ़ा सकते है. इसके लिए घर पर ही हेयर मास्क बना सकते है. अंडा खाने से प्रोटीन की पूर्ति होती है और बाल मजबूत बनते है. एक अंडे की जर्दी में दो चम्मच ग्रीन टी मिलाइए. इसका पेस्ट बना कर बालो की जड़ो में अच्छे से लगाए. आधा घंटा बाद बालो को धो ले.

बालो की बेहतर सेहत के लिए इस मास्क को सप्ताह में कम से कम 3 दिन इस्तेमाल करे. बालो की अच्छी सेहत के लिए प्याज का हेयर मास्क भी इस्तेमाल करे. प्याज एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. इसका मास्क बनाने के लिए 3 प्याज और फिटकरी का छोटा टुकड़ा लीजिए. प्याज के रस में फिटकरी पीस कर मिला ले. बालो को अच्छे से धो ले, इसे सूखा कर मास्क लगाए. पूरी रात इस हेयर मास्क को बालो में लगा रहने दे. बालो में तौलिया लपेट कर रखे. सुबह के समय बालो को अच्छी तरह से धो ले. अच्छे नतीजे के लिए दो बार इसका इस्तेमाल करे.

चाहे तो एक केला ले और एक अंडे की जर्दी ले कर मिक्स करे ताकि हेयर मास्क तैयार करे. इस मास्क को बालो पर लगा कर आधा घंटे के लिए छोड़ दीजिए. हल्के गर्म पानी से बालो को धो ले, ऐसा करने से कुछ ही दिनों में बालो का गिरना बंद हो जाएगा.

ये भी पढ़े

ओट्स फेस पैक का इस्तेमाल कर पाएं ग्लोइंग स्किन

जानिए पुरुषो के हेयर कलर के बारे में

इस तरह एप्पल फेस पैक से लाये चेहरे पर निखार

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -