इन फेस पैक्स के इस्तेमाल से पाएं गर्मियों के मौसम में भी चमकदार त्वचा
इन फेस पैक्स के इस्तेमाल से पाएं गर्मियों के मौसम में भी चमकदार त्वचा
Share:

बदलता मौसम हमारी स्किन के लिए बहुत सारी समस्याओं को साथ में लेकर आता है. गर्मियों में स्किन के लिए समस्याएं बहुत बढ़ जाती हैं. इस मौसम में हमारी त्वचा रूखी और डल हो जाती हैं. आज हम आपको गर्मियों के मौसम में त्वचा की सफाई, एक्ने, पिंपल की समस्या दूर करने और चेहरे की खोई हुई चमक को वापस लाने के लिए कुछ फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके इस्तेमाल से आप एक खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं. 

1- अगर आप  गर्मियों के मौसम में भी चमकदार और खूबसूरत त्वचा पाना चाहते हैं, तो एक कटोरी में पपीते का पेस्ट ले ले. अब इसमें केले के पेस्ट को डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसमें  दो चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें, और फिर से अपने चेहरे गले और हाथों पर लगाएं. 15 मिनट के बाद इसे सादे पानी से धो लें. 

2- दूध और बादाम के फेस पैक से भी आप अपनी त्वचा में निखार ला सकती हैं. इसके लिए एक कटोरी में एक चम्मच बादाम पाउडर ले ले. अब इसमें दो चम्मच कच्चा दूध डालकर मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. 10 मिनट के बाद हल्के हाथों से मसाज करते हुए इसे पानी से साफ करें. बादाम में भरपूर मात्रा में विटामिन इ मौजूद होते हैं, जो आपकी स्किन की ड्राईनेस को दूर करके त्वचा को मुलायम बनाते हैं.

 

स्किन को इन्फेक्शन से बचाता है नींबू

चेहरे को गोरा और खूबसूरत बनते है सूरजमुखी के बीज

तुलसी के पत्ते दूर कर सकते हैं पिग्मेंटेशन की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -