इन तरीको से चढेगा आपकी मेहँदी का रंग और भी गहरा

हमारे यहाँ किसी भी शुभ काम से पहले मेहँदी लगाने की परंपरा है.कोई भी त्यौहार क्यों ना हो, लेकिन महिलाएं मेहंदी को लगाना नहीं भूलती. इसके अलावा शादी में भी दुल्हन को मेहंदी लगाई जाती है, क्योंकि शादी में दुल्हन को मेहंदी लगाना एक शगुन माना जाता है. लेकिन कभी-कभार ऐसा होता है कि दुल्हन के हाथों पर चढ़ी मेहंदी का रंग डार्क नहीं चढ़ता, जिस वजह से हाथों पर लगी मेहंदी अच्छी नहीं लगती.

इसलिए आज हम आपको ऐसे  टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपने मेहंदी के रंग को और भी ज्यादा गहरा कर सकती हैं.
 
1-मेहंदी का रंग गहरा करने के लिए आप नींबू और चीनी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. एक कटोरी में नींबू और चीनी का घोल बना लें और मेहंदी लगाने के बाद इस घोल को रूई की मदद से मेहंदी के ऊपर लगाएं. 

2-चीनी और नींबू का घोल लगाने के बाद एक पैन में कुछ लौंग रखें. फिर ध्यान से अपनी मेहंदी वाली हाथ पैन की तरफ कर दें. धुआं मेहंदी पर लगने दें. ध्यान रखें कि हाथ जले न. ऐसा करने से चीनी-नींबू घोल भी सूख जाएगा.

3-मेहंदी को  हाथों पर 12 घंटे तक लगी रहने दे . अगर हाथों पर मेहंदी ज्यादा देर लगी रहेगी तो ऐसे में मेहंदी का रंग और भी गहरा उतर कर आता है.

4-ज्यादातर लोग मेहंदी को हटाने के लिए पानी व साबुन का इस्तेमाल करते हैं. ऐसा करने से आपकी मेहंदी का रंग गहरा नहीं हो पाता और वो बहुत जल्दी निकल जाती है. इसलिए बेहतर होगा कि मेहंदी को खुद ही निकले दें या फिर हाथों से रगड़ कर छुड़ाए.

फेशनेबल लुक के लिए पहने ओम्ब्रे प्रिंट साड़िया

ये अलग अलग ब्लाउज बनायेगे आपकी साडी को और भी अट्रेक्टिव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -