दमकती और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए इस्तेमाल करें दही का फेस पैक
दमकती और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए इस्तेमाल करें दही का फेस पैक
Share:

दही हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. कई लोगों को दही खाना बहुत पसंद होता है, पर क्या आपको पता है सेहत के साथ साथ दही हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. दही का इस्तेमाल करने से आप खूबसूरत और बेदाग त्वचा पा सकते हैं. लड़कियां अपनी त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए मार्केट में मिलने वाले मॉस्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं. जिनमें भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते हैं. मार्केट में मिलने वाले मॉश्चराइजर की जगह दही का इस्तेमाल करें.  

1- दही का फेस पैक लगाने से आपकी त्वचा मॉश्चराइजर हो जाती है. दही के पैक को 10 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा कोमल और मुलायम हो जाएगी. 

2- चमकदार त्वचा पाने के लिए दही में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में तीन से चार बार इस पैक को लगाने से आपकी त्वचा बिना किसी साइड इफेक्ट के चमकदार हो जाएगी. 

3- अपनी त्वचा को साफ और स्वस्थ बनाने के लिए दही में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. इस फेस पैक को स्किन पर लगाने से त्वचा में मौजूद डेड स्किन बाहर निकल जाती हैं और त्वचा में चमक आती है.

 

त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होता है तेजपत्ता

जानिए क्या है फोरहेड की खुजली और एलर्जी को दूर करने के आसान घरेलू नुस्खे

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -