चाय के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और दमकती त्वचा
चाय के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और दमकती त्वचा
Share:

चाय पीना ज्यादातर लोगों को पसंद होता है, पर क्या आपको पता है चाय से आप स्वास्थ्य और ब्यूटी से जुड़े कई समस्याओं को दूर कर सकते हैं. आज हम आपको कुछ अलग अलग चाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकती हैं. 

1- ज्यादातर लड़कियां पिंपल्स की समस्या से परेशान रहती हैं. पिंपल्स की समस्या होने पर चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. अगर आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो जैस्मिन टी का इस्तेमाल करें. जैस्मिन टी को पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें. अब इसे ठंडा करके अपने चेहरे पर लगाएं. जैस्मिन टी चेहरे की एक्स्ट्रा नमी को सोखने का काम करती है. इसके अलावा इसके इस्तेमाल से पिंपल्स की समस्या भी दूर हो जाती है. 

2- चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए ग्रीन टी का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. इसके लिए ग्रीन टी को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपनी त्वचा को स्क्रब करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा पर मौजूद दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आएगा. 

3- डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए कैमोमाइल टी बैग को पानी में भीगा कर अपनी आंखों पर रखें. आधे घंटे बाद अपनी आंखों के नीचे गुलाब जल लगाएं. रोजाना ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

चमकदार त्वचा पाने के लिए इस तरह करें लौकी का इस्तेमाल

ग्रीन टी के इस्तेमाल से पाएं गोरी और चमकदार त्वचा

ब्यूटी को निखारने के लिए करें सेंधा नमक का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -